Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'केजरीवाल के शिक्षा मॉडल में भी हुआ भ्रष्टाचार, 6,133 की जगह बनाए 4,027 क्लास रूम', BJP का आरोप

बीजेपी ने आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार ने 6,133 क्लास रूम बनाने की बात कही थी लेकिन कुल 4027 क्लास रूम ही बनाए गए. क्या ये काला धन केजरीवाल की तिजोरी में आया?

article-main

बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर बीजेपी ने शिक्षा के क्षेत्र में कथित घोटाले का आरोप लगाया है. दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और प्रवक्ता गौरव भाटिया ने आरोप लगाया कि शिक्षा मॉडल को लेकर केजरीवाल सरकार के वादे झूठे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार ने 6,133 क्लास रूम बनाने की बात कही थी लेकिन कुल 4027 क्लास रूम ही बनाए गए. क्या ये काला धन केजरीवाल की तिजोरी में आया?

बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा, 'आम आदमी पार्टी  ने अपने मैनिफेस्टों में वादा किया था कि दिल्ली में 500 नए स्कूल बनवाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि 500 नए स्कूल तो नहीं बने लेकिन एक बहुत ही सुनियोजित तरीके से पहले PWD विभाग से रिपोर्ट मंगवाते हैं. अब कहा जाता है कि जो स्कूल हैं उनमें अब अतिरिक्त कमरें बनवाएंगे, नए स्कूल नहीं खुलवाएंगे. स्कूलों में 2,400 कमरों की जरूरत थी लेकिन इसको बढ़ाकर 7,180 किया गया.

ये भी पढ़ें- 'एक कश्मीरी BJP में कैसे शामिल हो सकता है?' कांग्रेस नेताओं पर भड़के गुलाम नबी आजाद

ढाई साल में क्यों नहीं हुई कार्रवाई?
भाटिया ने कहा, 'जब बार-बार कठिन प्रश्न भाजपा पूंछती है, तो केजरीवाल कहते थे कि विश्व के सबसे बढ़िया शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया हैं. न्यूयॉर्क टाइम्स में उनका नाम आता है इसलिए राजनीतिक द्वेष से प्रताड़ित किया जाता है. तो अब बात दिल्ली की शिक्षा की ही हो जाए. ढाई साल पहले सीवीसी ने दिल्ली विजिलेंस के सचिव को शिक्षा में घोटाले का खुलासा करने वाली रिपोर्ट भेजी थी. अरविंद केजरीवाल ने इस घोटाले का संज्ञान क्यों नहीं लिया? ढाई साल में क्यों नहीं हुई कार्रवाई?'

ये भी पढ़ें- Karnataka Hijab Row: सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता को लगाई फटकार, सरकार को भेजा नोटिस

सत्येंद्र जैन को मंत्री पद से नहीं हटाया गया
बीजेपी ने कहा कि इससे पहले दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन जिनको कट्टर ईमानदार का सर्टिफिकेट केजरीवाल ने दिया था. वो तीन महीने से जेल में हैं. अभी तक मंत्री पद से हटाए नहीं गए हैं. हम लोग आपके समक्ष इससे पहले बड़ी प्रमुखता से जो अरविंद केजरीवाल की पाप सरकार है उसका आबकारी घोटाला सामने रखते आए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो