Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar Board 10th Results: मिठाईवाले की बेटी बनी सेकेंड टॉपर तो खूब बंटी खुशियों की मिठाइयां

सानिया ने कहा है कि उसे गणित में पूरे 100 अंक आने की उम्मीद थी जबकि उसे 96 अंक ही मिले हैं.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: किसी भी परीक्षा के नतीजे (Exam Results) जब सामने आते हैं तो ऐसे में कई बच्चे निकलकर सामने आते हैं जिन्होंने अपनी पढ़ाई के लिए संघर्षों की एक कठिन सीढ़ी चढ़ी है और बिहार बोर्ड की 10वीं (Bihar Board 10th Results) की परीक्षा के जब नतीजे सामने आए तो ऐसा ही एक उदाहरण बिहार के नक्सल प्रभावित जिले नवादा से आया जहां एक मिठाई विक्रेता की बेटी सानिया ने अपने परीक्षाफल के दम पर अपनी पहचान बना ली है. उसे मात्र गणित में चार अंक कम मिले हैं जबकि उसने 100 अंको की ही उम्मीद जताई थी.

पिता बेचते हैं मिठाई

दरअसल बिहार के नवादा जिले के नक्सल प्रभावित इलाके रजौली बाजार में मिठाई की दुकान चलाने वाले उदय प्रसाद की पुत्री सानिया कुमारी मैट्रिक की परीक्षा में सूबे की सेकंड टापर बनी हैं. उसने 486 अंक लाकर पूरे प्रखंड क्षेत्र का नाम रोशन किया है. उसकी पूरे इलाके में प्रशंसा की जा रही है. वहीं परिणा सामने आने के बाद सानिया ने बताया कि उसे पूरी उम्मीद थी कि परीक्षा में बेहतरीन उपलब्धि हासिल होगी. 

गणित में कम आए चार अंक

वहीं गणित में चार अंक कम आने  को लेकर बच्ची ने कहा कि गणित में चार अंक कम प्राप्त हुए हैं. पूरे सौ नंबर आने चाहिए थे. सानिया ने बताया कि उसने रजौली में ही प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त की. इसके साथ ही प्रोजेक्ट कन्या इंटर विद्यालय रजौली से मैट्रिक की परीक्षा दी जिसमें यह उपलब्धि हासिल हुई. चार भाई-बहनों में सबसे छोटी सानिया की इस उपलब्धि पर परिवार में खुशी का माहौल है. 

Sonia Gandhi ने बोला भाजपा पर हमला, कहा- मनरेगा के बजट में की गई कटौती से मजदूरों को हो रही है दिक्कत 

आपको बता दें कि चार भाई-बहनों में सानिया सबसे छोटी हैं. उसकी इस सफलता से पूरे परिवार में खुशी की लहर है. गौरतलब है कि सानिया के पिता जी उदय प्रसाद मिठाई दुकान चलाते हैं मां का नाम किरण देवी है जो कि एक हाउसवाइफ हैं. 

रमजान में पहली बार RSS करेगा यह काम, संघ नेता ने किया बड़ा ऐलान

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv