Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली के बाद पंजाब में भी BJP का 'ऑपरेशन लोटस' फेल! AAP का दावा- विधायकों को मिला 25-25 करोड़ का ऑफर

आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने ‘ऑपरेशन लोटस’ के तहत AAP के विधायकों को मंत्री पद की पेशकश की. साथ ही 25-25 करोड़ रुपये का ऑफर दिया.

article-main

पंजाब के सीएम भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली के बाद पंजाब में आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है. AAP ने दावा किया कि पंजाब की भगवंत मान सरकार को गिराने के लिए बीजेपी ने विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये का ऑफर दिया था. पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि बीजेपी ने ‘ऑपरेशन लोटस’ के तहत राज्य के AAP के कुछ विधायकों को खरीदने के लिए संपर्क किया था.

हरपाल सिंह चीमा ने दावा किया कि ‘आप’ के सात से 10 विधायकों से पैसे और मंत्री पद की पेशकश के साथ संपर्क किया गया है.  चीमा ने कहा, ‘पंजाब में हमारे विधायकों से संपर्क किया जा रहा है. भाजपा के कुछ लोगों द्वारा उनसे टेलीफोन पर संपर्क किया जा रहा है, जिन्हें भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने हमारे विधायकों को पार्टी से अलग करने के लिए भेजा था.' चीमा ने कहा, ‘उन्होंने हमारे विधायकों से संपर्क किया और उन्हें बताया कि उनकी बैठक ‘वड्डे बाउ जी’ और दिल्ली में बड़े नेताओं के साथ कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि आप के विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये की पेशकश की गई." 

ये भी पढ़ें- 'सोनिया गांधी को PM उम्मीदवार बनाना चाहती है बीजेपी', अरविंद केजरीवाल का बड़ा दावा

'BJP को सरकार बनाने के लिए चाहिए 35 विधायक'
चीमा ने आरोप लगाया कि भाजपा के सरकार बनाने पर ‘आप’ विधायकों को मंत्री पद की पेशकश की गई. राज्य के वित्त मंत्री ने आगे आरोप लगाया कि उनसे कहा गया कि अगर आप तीन-चार विधायक लाते हैं, तो आपको 50-70 करोड़ रुपये की पेशकश की जाएगी.’ चीमा ने कहा कि जब पार्टी के एक विधायक ने पूछा कि वह 92 विधायकों वाली आप नीत सरकार को कैसे गिराएंगे, तो उन्हें बताया गया कि उन्हें सरकार गिराने के लिए सिर्फ 35 विधायकों की जरूरत है क्योंकि वे अन्य दलों के विधायकों के संपर्क में हैं.'

ये भी पढ़ें- कहीं गुजरात में सपनों के सौदागर ही न रह जाएं अरविंद केजरीवाल, क्या गुजरात में पांव जमा सकेगी AAP?

AAP के विधायकों पर BJP खर्च करना चाहती है 1,375 करोड़ रुपये
उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश और अन्य राज्यों में कांग्रेस विधायकों को खरीदा गया. चीमा ने कहा कि हो सकता है कि यहां भी वे उनके (कांग्रेस विधायकों) के संपर्क में हों. भाजपा ने पंजाब में 55 विधायकों को तोड़ने के लिए 1,375 करोड़ रुपये रखे हैं. भाजपा आप सरकार को गिराने के लिए पंजाब में 1,375 करोड़ रुपये खर्च करना चाहती है.साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा ने 800 करोड़ रुपये के साथ दिल्ली में आप नीत सरकार को गिराने की कोशिश की थी. भाजपा ने दिल्ली में लोकतंत्र की ‘हत्या’ करने की कोशिश की थी और पंजाब में भी यही प्रयास किया जा रहा है लेकिन वह अपने प्रयास में सफल नहीं होगी. चीमा ने कहा कि आप के विधायक नेता और कार्यकर्ता दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ चट्टान की तरह खड़े हैं.

वहीं, आप के आरोपों को बीजेपी ने निराधार और झूठ का पुलिंदा करार दिया है. बीजेपी ने कहा कि आप अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है.

(इनपुट-PTI)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv