Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather: सितरंग ने मचाई तबाही, बांग्लादेश में 35 की मौत, बिहार समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

Cyclone Sitrang Update: चक्रवाती तूफान सितरंग का असर भारत में भी दिख सकता है. यहां कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Oct 26, 2022, 07:50 AM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बंगाल की खाड़ी पर बने चक्रवाती तूफान सितरंग ने बांग्लादेश में बुरी तरह तबाही मचा दी है. इस तूफान के चलते यहां होने वाली मौतों का आंकड़ा लगातर बढ़ता जा रहा है. मंगलवार को यह तूफान बांग्लादेश तट से टकराया था और अब तक 35 लोगों की मौत का कारण बन चुका है. सोमवार को ही इस तूफान के अलर्ट के चलते कई हजार लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचा दिया गया था, मगर फिर भी बांग्लादेश में होने वाली तबाही को रोका नहीं जा सका है.

कई इलाकों में पानी भर गया है तो कई लोगों के घर बर्बाद हो गए हैं. हालांकि अब धीरे-धीरे इसका असर कमजोर पड़ रहा है, मगर खतरा अभी पूरी तरह टला नहीं है. जान लीजिए भारत के किन राज्यों में इसका क्या है असर-

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश में 'सितरंग' बरपा सकता है कहर,  2.19 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

इन 4 राज्यों में है रेड अलर्ट
भारत में चक्रवात सितरंग भले ही कमजोर पड़ गया है लेकिन कई राज्यों में अभी अलर्ट (Heavy Rainfall Alert)जारी है. मौसम विभाग ने बंगाल, उड़ीसा, मिजोरम के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना जताई है. वहीं 4 राज्यों असम, मेघालय, त्रिपुरा, मिजोरम में आज के लिए भी रेड अलर्ट जारी किया गया है.

बिहार में भी दिखेगा सितरंग का असर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चक्रवाती तूफान सितरंग का असर बिहार में भी नजर आ सकता है. यहां छठ से पहले ही मौसम का रुख बदल सकता है. सितरंग के अब बिहार और झारखंड में अपना असर दिखाने की भी आशंका है. बुधवार तक यहां हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. हालांकि 1-2 दिन बाद ही मौसम वापस शुष्क हो जाएगा. 

ये भी पढ़ें- मैं सिर्फ बातें नहीं, काम करूंगा', PM चुने जाने के बाद ऋषि सुनक ने लीं ये प्रतिज्ञाएं

अन्य राज्यों में मौसम का हाल
देश भर के मौसम की बात करें तो आज भारत के 95 प्रतिशत से ज्यादा इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा. मगर मेघालय, नागालैंड, असम, अरुणाचल प्रदेश में बादल छाए रहेंगे. यहां हल्की से तेज बारिश हो सकती है. सिक्किम में भी हल्की बारिश हो सकती है. वहीं पंजाब से लेकर बिहार, उड़ीसा से छत्तीसगढ़ और गुजरात-गोवा तक न्यूनतम तापमान में कमी दर्ज की जा रही है. इससे सर्दी की आमद शुरू हो गई है. वहीं उत्तर भारत के पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना है. वहीं दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में न्यूनतम तापमान कल तक कुछ बढ़ जाएगा.   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv