Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uttar Pradesh School Timing: कोहरे-सर्दी से बदला स्कूल टाइम, जानिए अब कितने बजे लगेगी क्लास

Noida Ghaziabad School Time Table: उत्तर भारत में शीतलहर शुरू हो गई है और कोहरे का भी भयंकर असर है. इसके चलते यूपी में स्कूल टाइम बदला है.

article-main

उत्तर प्रदेश में सर्दी के साथ कोहरे का भी कहर बढ़ा है. (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: School Winter time Table - उत्तर भारत में शीतलहर (Cold Wave) शुरू हो गई है. इसके चलते अचानक पारे का लेवल फ्रोजन पॉइंट की तरफ दौड़ पड़ा है. इसका सीधा असर आम जनजीवन पर भी हुआ है. पूरे उत्तर भारत को कोहरे की चादर ने अपने अंदर समेट लिया है. इसके चलते उत्तर प्रदेश में स्कूलों के खुलने का समय (UP School Timing) बदल दिया गया है. प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जहां स्कूल सुबह 10 बजे से खुलेंगे, वहीं दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में सुबह 9 बजे से स्कूल खोलने के आदेश स्थानीय स्तर पर जिला प्रशासन ने जारी किए हैं. उन्नाव और हाथरस जिलों में भी स्कूलों को सुबह 10 बजे से खोलने के आदेश दिए गए हैं.

अब तक सुबह 7 से 8.30 के बीच खुल रहे थे स्कूल

उत्तर प्रदेश में अब तक गर्मी का असर होने के चलते स्कूलों को सुबह जल्दी खोला जा रहा था. ज्यादातर शहरों में स्कूलों को सुबह 7 से 8.30 बजे के बीच खोला जा रहा था, जबकि छुट्टी होने का समय भी उसी हिसाब से अलग-अलग था. अब सभी जगह स्कूलों को शीतलहर के हिसाब से थोड़ी देर से खोला जाएगा. अधिकतर शहरों में 21 दिसंबर से ही नया स्कूल टाइम टेबल लागू हो गया है, जबकि कुछ जगह 22 दिसंबर से नई टाइमिंग लागू की जाएंगी. कई जिलों में अब भी प्रशासन ने टाइमिंग बदलने का आदेश जारी नहीं किया है.

प्रदेश के 36 जिलों में ठंड को लेकर है येलो अलर्ट

उत्तर प्रदेश में ठंड का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 36 जिलों में ठंड को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. राज्य में अगले कुछ दिन में पारे का लेवल और नीचे जाने की संभावना है, जिससे शीत लहर के हालात बिगड़ेंगे और पहले से ज्यादा कोहरा छाएगा.

मदरसों में भी बदली गई टाइमिंग

नया टाइम टेबल केवल प्रदेश सरकार के या निजी स्कूलों में ही नहीं बदला है बल्कि राज्य के मदरसों में भी पढ़ाई शुरू होने की टाइमिंग चेंज हो गई है. यूपी मदरसा परिषद ने अपने से संबद्ध सभी स्कूलों को सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक खोलने का आदेश दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv