Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Shocker: पेंसिल के छिलके ने ली 6 साल की बच्ची की जान, माता-पिता का हुआ बुरा हाल

Girl dies due to Pencil: उत्तर प्रदेश में एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां पेंसिल के छिलके के कारण छह साल की बच्ची की मौत हो गई.

article-main

Girl dies due to Pencil shaving in Uttar Pradesh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: छोटे बच्चों के साथ सावधानी बरतनी बेहद जरूरी है, नहीं तो बात कभी भी हाथ से निकल सकती है. उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में एक ऐसा ही मामला देखने को मिला है, जहां एक छह साल की बच्ची की जान पेंसिल के छिलके के कारण हुई है. छिलका बच्ची के गले में फंस गया जिस कारण उसका गला चोक हुआ और उसकी जान चली गई.

कैसे गई जान

बच्ची को तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी. डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित करार दिया. बच्ची का नाम अर्तिका बताया जा रहा है और पहली कक्षा में पढ़ती थी. अर्तिका अपने भाई और बहन के साथ छत पर पढ़ाई कर रही थी. होमवर्क करने से पहले वो पेंसिल को मुंह में दबाकर कटर से उसे छील रही थी. तभी पेंसिल का छिलका उसके गले में चला गया, जिसने उसका गला चोक कर दिया. सांस ना आने के कारण बच्ची गिर पड़ी.

फौरन अस्पताल लेकर दौड़े माता-पिता 

बच्ची की ऐसी हालत देख माता-पिता उसे तुरंत अस्पताल लेकर दौड़े. बच्ची को सीएचसी हमीरपुर में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची का निधन हो चुका है. इस घटना से बच्ची का परिवार सदमे में है और उन्होंने उसका पोस्ट-मॉर्टम कराने से भी इनकार कर दिया है.

छोटे बच्चों के मामले में हमेशा ही सावधान रहना चाहिए, क्योंकि बच्चे नसमझ होते हैं और कब कोई छोटी सी चीजल उनके लिए जानलेवा बन जाए इसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो