Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राम मंदिर उद्घाटन से पहले बीजेपी करेगी बड़ी बैठक, अमित शाह और जेपी नड्डा होंगे शामिल

Ram Mandir News: पीएम नरेंद्र मोदी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शिरकत कर 2024 के लोकसभा चुनाव के समीकरण को साधने का दांव चलेंगे. बीजेपी ने इसके लिए पूरा प्लान बनाया है.

Latest News
राम मंदिर उद्घाटन से पहले बीजेपी करेगी बड़ी बैठक, अमित शाह और जेपी नड्डा होंगे शामिल

Ram Mandir Inauguration BJP

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने वाला है. राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां चल रही है. पीएम मोदी राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे, जिसे लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. राम मंदिर के मुद्दे को लेकर देश में राजनीति भी खूब हो रही है. एक तरफ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) इसे मेगा कार्यक्रम बनाने में लगी है तो वहीं कांग्रेस सहित कई विपक्षी दल कई तरह के सवाल उठा रहे हैं. ऐसे में बीजेपी राम मंदिर उद्घाटन से पहले एक बड़ी बैठक करने जा रही है. जिसमें केंद्रीय मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल होंगे. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए जनता के बीच राम मंदिर निर्माण का मुद्दा भी लेकर जाएगी. बताया जा रहा है कि बीजेपी ने एक विस्तृत योजना तैयार की है. इसके साथ बीजेपी राम मंदिर आंदोलन और मंदिर निर्माण में अपनी भूमिका पर प्रकाश डालने वाली एक बुकलेट जारी करेगी. माना जा रहा है कि बीजेपी हिन्दू वोट साधने के लिए राम मंदिर उद्घाटन के धार्मिक और सांस्कृतिक महत्व को जोर-शोर से उठाएगी. 

ये भी पढ़ें: Japan Earthquake: भूकंप के 21 झटकों से दहला जापान, 34 हजार घरों की बिजली गुल, अब भारी सुनामी का खतरा

जेपी नड्डा ने बुलाई बैठक 

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को सभी प्रदेश अध्यक्षों और पार्टी के दूसरे सीनियर नेताओं की एक बैठक बुलाई है. इस बैठक में लोकसभा चुनाव और उससे पहले राम मंदिर पर संघ द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों को लेकर रणनीति बनाई जाएगी. इस बैठक के दौरान इस बात पर चर्चा हो सकती है कि इस बात को जनता तक पहुंचाया जाए कि विपक्षी नेताओं ने राम मंदिर निर्माण में बाधा डालने का काम किया लेकिन बीजेपी सरकार में मंदिर निर्माण हो रहा है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बन रहे राम मंदिर को लेकर बीजेपी ने कई तरह की तैयारी की है. 

ये भी पढ़ें: Goldy Brar Terrorist: गैंगस्टर गोल्डी बराड़ आतंकी घोषित, सरकार ने UAPA के तहत की कार्रवाई

 चुनाव अभियान में होगा राम मंदिर का जिक्र 

राम मंदिर से संबंधित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और विश्व हिंदू परिषद (VHP) द्वारा आयोजित सभी कार्यक्रमों में भाग लेने और उन्हें समर्थन देने की तैयारी है. इसके साथ बीजेपी राम मंदिर निर्माण का जिक्र चुनाव अभियान में करेगी. जानकारी के लिए बता दें कि अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का पहला तन लगभग तैयार हो चुका है. 22 जनवरी 2024 को मंदिर के गर्भगृह में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement