Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

REET 2022: एग्जाम सेंटर पर उतरवाया गया दुपट्टा, मंगलसूत्र, काटी गई कुर्ते की बाजू, NEET एग्जाम में भी हुआ था विवाद

NEET ड्रेस कोड विवाद के बाद REET एग्जाम के ड्रेस कोड को लेकर विवाद शुरू हो गया है. राजस्थान में टीचर बनने के लिए रीट परीक्षा होती है. आज इस परीक्षा का दूसरा दिन है. कई परीक्षा केंद्रों पर ड्रेस कोड को लेकर सख्ती का मामला सामने आया है.

article-main

Dress Code Checking at REER center

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश में इस समय एग्जाम सीजन चल रहा है. इन दिनों ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट स्तर पर कई तरह के एंट्रेस एग्जाम चल रहे हैं. बीते दिनों जहां NEET एग्जाम में ड्रेस कोड को लेकर विवाद हुआ था, वहीं अब REET परीक्षा में ड्रेस कोड को लेकर भी विवाद तेज हो गया है. दरअसल इन परीक्षाओं में खास ड्रेस कोड तय किए जाते हैं. इन्हें लेकर पहले ही गाइडलाइन भी जारी हो जाती है ताकि किसी तरह के पेपर लीक या नकल की घटनाएं ना हों. इसके बावजूद रीट परीक्षा में छात्रों से हुई सख्ती की घटना सामने आई है. जानते हैं क्या है पूरा मामला-

उतरवाए गए दुपट्टे, मंगलसूत्र, अंगूठी...
रीट परीक्षा (राजस्थान एलिजिबिलिटी एग्जामिनेशन फॉर टीचर) के दूसरे दिन  रविवार को भी कई एग्जाम सेंटर्स पर छात्राओं के साथ सख्ती से पेश होने का मामला सामने आया है. इस दौरान कहीं पर छात्राओं के कुर्ते की लंबी बाजू को कैंची से काटा गया तो कहीं दुपट्टे तक उतरवा दिए गए. कई जगहों पर हाथों की अंगूठियां, कंगन से लेकर जेवर और मन्नती धागे तक उतरवा दिए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- ब्रा उतारो! केरल में NEET सेंटर पर क्यों उतरवाए गए परीक्षार्थी के इनर गारमेंट्स, क्या हैं गाइडलाइंस

डुंगरपुर जिले में रीट रिक्रूटमेंट एग्जाम 23 जुलाई को शुरू हुआ था. आज इस परीक्षा का दूसरा और आखिरी दिन है. इस दौरान परीक्षा केंद्र में छात्रों की एंट्री को लेकर काफी सख्त नियमों का पालन किया गया. इसे लेकर विवाद भी हो रहा है. बता दें कि डुंगरपुर जिले में 32 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.

NEET परीक्षा में भी सामने आया था ऐसा ही मामला
केरल में नीट परीक्षा (NEET Exam) देने पहुंची छात्राओं से कॉलेज प्रशासन द्वारा कथित तौर पर इनर गारमेंट्स (ब्रा) उतरवाने का मामला भी सामने आया था. इस मामले में लड़की के पिता ने जब शिकायत दर्ज करवाई, तब यह मामला सामने आया.  पिता के अनुसार बेटी ने नीट के निर्देशों के अनुसार कपड़े पहने थे, लेकिन परीक्षा केंद्र पर जांच के दौरान इनर गारमेंट्स उतारने का फरमान जारी कर दिया गया.  एग्जाम सेंटर (Exam Center) में एंट्री से पहले छात्राओं को  जांच प्रक्रिया के दौरान मेटल डिटेक्शन स्टेज पर इनर गारमेंट उतारने के लिए मजबूर किया गया. यह घटना केरल राज्य के कोल्लम स्थित एक एग्जामिनेशन सेंटर में हुई थी.

ये भी पढ़ें- Monkeypox : जानिए क्या है यह बीमारी और किन लक्षणों से इसे पहचाना जा सकता है?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv