Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Meghalaya में वेश्यालय चला रहे थे बीजेपी नेता, पुलिस ने 6 नाबालिगों को बचाया, 73 लोग गिरफ्तार

Meghalaya News: मेघालय बीजेपी के उपाध्यक्ष बेर्नार्ड एन मारक की ओर से संचालित एक वेश्यालय पर छापेमारी के बाद पुलिस ने 73 लोगों को गिरफ्तार किया है और छह नाबालिग बच्चों को बचाया है.

Latest News
article-main

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मेघालय पुलिस (Meghalaya Police) ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की राज्य इकाई के उपाध्यक्ष बेर्नार्ड एन मारक (Bernard N Marak) की ओर से संचालित एक वेश्यालय पर छापा मारा. पुलिस ने इस छापेमारी के बाद छह नाबालिग बच्चों को बचाया और 73 लोगों को गिरफ्तार किया. इस छापेमारी के दौरान लगभग 400 बोतल शराब और 500 से ज़्यादा कंडोम बरामद किए गए. एक पुलिस अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि यह वेश्यालय तुरा में चलाया जा रहा था. 

पश्चिम गारो हिल्स जिले के पुलिस अधीक्षक विवेकानंद सिंह ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर आतंकवादी से नेता बने बेर्नार्ड मरक के स्वामित्व वाले फार्महाउस रिंपू बागान पर छापा मारा गया. विवेकानंद सिंह ने कहा, 'हमने छह नाबालिग बच्चों (चार लड़के और दो लड़कियां) को बचाया है जो कि रिंपू बागान के गंदे कमरों में बंद पाए गए, जिसे बर्नार्ड एन मारक और उनके सहयोगियों द्वारा वेश्यावृत्ति के उद्देश्य से वेश्यालय के रूप में चलाया जाता था.'

यह भी पढ़ें- Russia-Ukraine: कल समझौता, आज यूक्रेन के बंदरगाह पर रूस का मिसाइल हमला 

73 लोगों को किया गिरफ्तार
उन्होंने आगे कहा कि सभी बच्चों को सुरक्षित अभिरक्षा और कानून के अनुसार आवश्यक कार्रवाई के लिए जिला बाल संरक्षण अधिकारी (डीसीपीओ) को सौंप दिया गया है. उन्होंने बताया कि छापेमारी में करीब 400 बोतल शराब और 500 से अधिक कंडोम बरामद किए गए. अधिकारी ने कहा कि 73 लोगों को गलत गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. 

अधिकारी ने कहा कि फार्महाउस में 30 छोटे कमरे हैं. उन्होंने आशंका जताई कि यह वही जगह है जहां एक लड़की का यौन उत्पीड़न किया गया था और इस संबंध में फरवरी 2022 में मामला दर्ज किया गया था. गारो जनजातीय स्वायत्त जिला परिषद के निर्वाचित सदस्य मारक ने छापेमारी को लेकर एक बयान में मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा पर निशाना सााधा. 

यह भी पढ़ें- English Speaking Course शुरू करेगी दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार, जानिए पूरा प्लान

बीजेपी नेता मारक ने 'वेश्यालय' चलाने के आरोप से इनकार किया. उन्होंने दावा किया, 'मुख्यमंत्री हताश हो रहे हैं क्योंकि उन्हें मालूम है कि वह बीजेपी की दक्षिण तुरा सीट से हार रहे हैं. मेरे फार्महाउस पर छापा मेरी छवि को खराब करने और राजनीतिक प्रतिशोध का एक हताशापूर्ण प्रयास है.' पुलिस ने कहा कि मारक को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है. आपको बता दें कि बीजेपी, कोनराड संगमा की नेशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ मेघालय लोकतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv