Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra: आखिर क्यों Devendra Fadnavis नहीं बने CM, जानिए अपने भाषण में क्या बोले फडणवीस

Maharashtra की राजनीति में एक बड़ा उलटफेर हो गया है. देवेंद्र फडणवीस ने एकनाथ शिंदे को राज्य का मुख्यमंत्री घोषित कर दिया है. ऐसे में अब लोगों को मन में यह सवाल है कि आखिर ऐसा क्यों हो गया है.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Jun 30, 2022, 05:57 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र की राजनीति में आज एक बड़ा उलटफेर हो गया है क्योंकि जिन देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के कल तक सीएम बनने की चर्चाएं थीं वो एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए और पूरा पासा पलट दिया. दरअसल राज्यपाल से मिलने के बाद देवेंद्र फडणपीस ने ऐलान किया है कि एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे. उन्होंने कहा है कि वो बालासाहेब के  आदर्शों पर चलते हैं. 

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 2019 में बीजेपी और शिवसेना (BJP vs Shivsena) के बीच गठबंधन था और विधानसभा में हमारे पास पर्याप्त संख्या बल था. हमें आशा थी कि सरकार बनाएंगे लेकिन शिवसेना ने उन लोगों के साथ गठबंधन किया, जिनका बालासाहेब ठाकरे ने जीवनभर विरोध किया. ऐसे में इस सरकार का गिरना जरूरी था और आज एकनाथ शिंदे राज्य के सीएम होंगे. 

गलत लोग बने मंत्री

देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि शिवसेना ने उन लोगों के साथ सरकार बनाई जो हमेशा से हिन्दुत्व और वीर सावरकर के खिलाफ रहे. शिवसेना ने जनादेश का अपमान किया था. एक ओर, जहां शिवसेना ने दाऊद इब्राहिम का विरोध किया. वहीं दूसरी ओर ऐसे व्यक्ति को अपने मंत्रिमंडल में रखा, जिसे दाऊद के साथ संबंध रखने के कारण जेल जाना पड़ा.

अंत समय में लिया गया फैसला

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सीएम उद्धव ठाकरे ने औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर करने का फैसला उस वक्त लिया गया जब सरकार जाने वाली थी लेकिन यह फैसला अब नई सरकार लेगी. शिवसेना के बागी विधायकों ने कहा कि हमें बीजेपी से गठबंधन मंजूर है लेकिन कांग्रेस, एनसीपी के साथ नहीं जाएंगे.

Eknath Shinde को मुख्यमंत्री की कुर्सी और देवेंद्र फडणवीस सरकार से बाहर, बीजेपी ने ये क्या कर दिया?

आपको बता दें कि आज शाम साढ़ें सात बजे राजभवन में एकनाथ शिंदे राज्य के सीएम पद की शपथ लेंगे. खास बात यह है कि राज्य में कोई भी डिप्टी सीएम नहीं होगा. 

कभी ठाणे की सड़कों पर ऑटो चलाते थे अब महाराष्ट्र 'चलाएंगे' एकनाथ शिंदे

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv