Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नई सरकार के गठन की कवायद तेज, फडणवीस के आवास पर BJP कोर कमेटी की बैठक, शिंदे पहुंच रहे मुंबई 

Maharashtra Political Crisis: बीजेपी और शिंदे गुट के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बन चुकी है. अंतिम दौर की बातचीत के लिए शिंदे मुंबई पहुंच रहे हैं. 

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Jun 30, 2022, 01:54 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के आवास सागर बंगले में बीजेपी (BJP) कोर कमेटी की बैठक चल रही है. बैठक में महाराष्ट्र भाजपा प्रभारी सीटी रवि, पार्टी नेता चंद्रकांत पाटिल, गिरीश महाजन, प्रवीण दरेकर और अन्य मौजूद हैं. वहीं शिंदे गुट की भी गोवा में बैठक जारी है. सूत्रों का कहना है कि थोड़ी देर में एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) मुंबई पहुंच सकते हैं.  

शिंदे ही जाएंगे मुंबई
गोवा में जारी शिंदे गुट की बैठक में तय किया गया कि पहले एकनाथ शिंदे अकेले मुंबई जाए और देवेंद्र फड़नवीस से मुलाकात करे. वे गठबंधन और भागीदारी पर निर्णय लें और फिर आगे की रणनीति तय हो. इसके बाद बाकी विधायक भी मुंबई पहुंच सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी और शिंदे गुट के बीच सीटों के बंटवारे पर सहमति बन चुकी है. दोनों पक्षों की ओर से इस पर रजामंदी भी दे दी गई है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के कोटे से 20 कैबिनेट और 5 राज्यमंत्री समेत 25 मंत्री होंगे. वहीं शिंदे गुट से 9 कैबिनेट और 4 राज्य मंत्री बनाए जा सकते हैं.  

ये भी पढ़ेंः  महाराष्ट्र की नई सरकार में फडणवीस CM और शिंदे डिप्टी सीएम, जानिए कौन-कौन बनेंगे मंत्री

बीजेपी से इन चेहरों को किया जा सकता है शामिल   
बीजेपी खेमे से देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. वहीं चंद्रकात दादा पाटील, सुधीर मुनगंटीवार, गिरीश महाजन, आशिष शेलार, प्रवीण दरेकर, चंद्रशेखर बावनकुळे, विजयकुमार देशमुख, गणेश नाईक, राधाकृष्ण विखे पाटील, संभाजी पाटील निलंगेकर, संजय कुटे, रवींद्र चव्हाण, डॉ. अशोक उईके, सुरेश खाडे, जयकुमार रावल, अतुल सावे, देवयानी फरांदे, रणधीर सावरकर और माधुरी मिसाल को कैबिनेट मंत्री का पद मिल सकता है. इसके अलावा जयकुमार गोरे, प्रशांत ठाकूर, मदन येरावार, राहुल कुल और गोपीचंद पडळकर भी मंत्री बन सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः  'मैं समंदर हूं, लौटकर वापस आऊंगा...' उद्धव के इस्तीफा देते ही फडणवीस का पुराना ट्वीट हो रहा वायरल

शिंदे गुट से इन्हें बनाया जा सकता है मंत्री
सूत्रों के मुताबिक शिंदे गुट से मंत्री पद की रेस में एकनाथ शिंदे, गुलाबराव पाटिल , दादा भुसे, उदय सामंत,  संदीपन भुमरे, शंभूराज देसाई, अब्दुल सत्तार, राजेंद्र पाटिल येद्रावकर और बच्चू कडू (प्रहार जनशक्ति) का नाम तय है. यह वर्तमान सरकार में भी मंत्री हैं. वहीं दीपक केसरकर, प्रकाश आबिदकर, संजय रायमूलकर और संजय शिरसाठ का भी नाम मंत्री पद की लिस्ट में आगे चल रहा है. सूत्रों का कहना है कि शिंदे गुट में मौजूद मंत्री नई सरकार में भी उसी मंत्रालय की मांग कर रहे हैं.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv