Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DMK-Congress पर PM मोदी का हमला, 'लूटने के लिए सत्ता में आते हैं, तमिलनाडु घमंड तोड़ेगा'

PM Modi Rally in Tamilnadu: तमिलनाडु में एक रैली को संबोधित करते हुए PM नरेंद्र मोदी ने DMK और कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि ये पार्टियां सिर्फ लूटने के लिए सत्ता में आती हैं.

Latest News
DMK-Congress पर PM मोदी का हमला, 'लूटने के लिए सत्ता में आते हैं, तमिलनाडु घमंड तोड़ेगा'

पीएम नरेंद्र मोदी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को तमिलनाडु के कन्याकुमारी में एक रैली को संबोधित करने पहुंचे. इस मौके पर विपक्षी कांग्रेस और द्रविड़ मुनेत्र कझगम (DMK) को आड़े हाथ लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस बार तमिलनाडु की जनता इनका घमंड तोड़ेगी. 2G घोटाले का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग सिर्फ लूटने के लिए सत्ता में आते हैं और तमिलनाडु को कभी भी विकसित नहीं होने देंगे. साल 1991 में निकली बीजेपी की 'एकता यात्रा' का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पिछली बार वह कन्याकुमारी से कश्मीर गए थे लेकिन इस बार कश्मीर से कन्याकुमारी आए हैं.

PM मोदी ने शुक्रवार को दावा किया कि तमिलनाडु की धरती पर उन्हें बहुत बड़े परिवर्तन की आहट महसूस हो रही है और आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन विपक्षी गठबंधन INDIA का सारा घमंड तोड़कर रख देगा. UPA की पूर्ववर्ती सरकार के दौरान हुए कथित घोटालों का उल्लेख करते हुए PM मोदी ने कहा, "हमने ऑप्टिकल फाइबर और 5जी दिया, हमारे नाम पर डिजिटल इंडिया स्कीम है. INDI अलायंस के नाम पर लाखों करोड़ों रुपये का 2जी घोटाला है और DMK उस लूट की सबसे बड़ी हिस्सेदार थी."


यह भी पढ़ें- Supreme Court ने SBI से क्यों मांगे इलेक्टोरल बॉन्ड के नंबर? समझें पूरी बात


याद आई 31 साल पुरानी 'एकता यात्रा'
रैली में उपस्थित जनसमूह की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, "देश के इस दक्षिणी छोर से जो लहर उठी है, यह बहुत दूर तक जाने वाली है." PM मोदी ने साल 1991 में हुई बीजेपी की 'एकता यात्रा' को याद करते हुए कहा कि उस समय उन्होंने कन्याकुमारी से कश्मीर तक की यात्रा की थी लेकिन इस बार वह कश्मीर से कन्याकुमारी आए हैं. उन्होंने कहा, "देश को तोड़ने का जो सपना देखते हैं, जम्मू कश्मीर के लोगों ने ऐसे लोगों को नकार दिया है. अब तमिलनाडु के लोग भी ऐसा ही करने जा रहे हैं."

मोदी ने DMK को तमिलनाडु के भविष्य के साथ ही अतीत की विरासत का भी दुश्मन करार दिया और कहा कि INDIA गठबंधन के ये घटक दल कभी भी तमिलनाडु को विकसित नहीं बना सकते क्योंकि इनका इतिहास घोटालों का रहा है. उन्होंने कहा कि लोगों को लूटने के लिए सत्ता में आना ही इनकी राजनीति का आधार है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने बड़ी संख्या में हवाईअड्डे बनाए और उसके नाम पर उड़ान स्कीम है तो INDI गठबंधन के नाम देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वाला हेलीकॉप्टर घोटाला है.


यह भी पढ़ें- CAA पर लग जाएगी रोक? 19 मार्च को याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई 


राम मंदिर के बहाने DMK पर हमला
प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान अयोध्या में राम मंदिर में राम लला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा और नए संसद भवन में राजदंड (सेंगोल) स्थापित किए जाने का जिक्र किया और DMK पर निशाना साधा. मोदी ने कहा, "इनके (DMK) मन में देश के महापुरुषों, परंपराओं और संस्कृति के लिए कितनी नफरत है, संसद की नई इमारत बनी तो पवित्र सेंगोल को स्थापित किया गया लेकिन डीएमके ने इसका भी बहिष्कार किया. सेंगोल की स्थापना भी उसे पसंद नहीं आई."

त्योहारों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "ये लोग तमिलनाडु की संस्कृति को नष्ट करना चाहते हैं. हमारी सरकार ने जल्लीकट्टू मनाए जाने का रास्ता साफ किया. यह तमिलानाडु का गौरव है. जब तक मोदी है, यहां की संस्कृति और पहचान पर आंच नहीं आने देगा." प्रधानमंत्री के संबोधन के दौरान वहां मौजूद लोगों ने 'मोदी-मोदी' के नारे लगाए तो उन्होंने उसका संज्ञान लेते हुए कहा, "यहां का नजारा और मोदी-मोदी के नारे, दिल्ली में बैठे कुछ लोगों की नींद उड़ रही होगी."

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement