Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कांग्रेस ने Raebareli, Amethi, Varanasi को रखा अपने पास, 17 सीटों पर अखिलेश के साथ हुआ ऐसे समझौता

UP Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस यूपी प्रभारी अविनाश पांडे ने बताया कि यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जबकि बची 63 सीट पर सपा या अन्य दलों के उम्मीदवार होंगे.

Latest News
article-main

अखिलेश यादव और राहुल गांधी (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

UP Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर आखिरकार बात बन गई है. यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 17 पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी. जबकि बची 63 सीटों पर सपा और गठबंधन के अन्य सहयोगी दलों के उम्मीदवार होंगे. सपा-कांग्रेस की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस यूपी प्रभारी अविनाश पांडे ने इसकी जानकारी दी है.

अविनाश पांडे ने कहा कि लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है. उन्होंने कहा कि सपा के साथ लोकसभा सीट के लिए हुए समझौते के तहत कांग्रेस रायबरेलीऔर अमेठी सहित 17 सीट पर चुनाव लड़ेगी. जबकि राज्य की बाकी 63 सीटें सपा और अन्य सहयोगी दलों के लिए छोड़ी गई हैं.

प्रियंका गांधी की रही अहम भूमिका
अविनाश पांडे ने कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस गठबंधन को अंजाम तक पहुंचने में बहुत अहम भूमिका अदा की है. वह उत्तर प्रदेश में भाजपा को हराने के लिए सभी पार्टियों को एक साथ लाने का जो प्रयास कर रही हैं, इसके लिए वह उनका आभार प्रकट करते हैं. 

यह भी पढ़ें: भारत जोड़ो न्याय यात्रा छोड़कर विदेश क्यों जा रहे राहुल गांधी? जानिए क्या है वजह

सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि उचित समय पर गठबंधन के स्वरूप को रखा गया है, जिसका पूरा देश बहुत दिनों से आस लगाए था. उन्होंने कहा कि राज्य की 80 लोकसभा सीट में कांग्रेस 17 सीट पर चुनाव लड़ेगी और बाकी सीट पर सपा अध्यक्ष प्रत्याशी उतरेंगे.

कांग्रेस इन सीटों पर लड़ेगी चुनाव
सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि कांग्रेस यूपी की रायबरेली, अमेठी, कानपुर नगर, फतेहपुर सीकरी, बांसगांव, सहारनपुर, प्रयागराज, महराजगंज, वाराणसी, अमरोहा, झांसी, बुलंदशहर, गाजियाबाद, मथुरा, सीतापुर, बाराबंकी और देवरिया सहित 17 सीट पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने बताया कि सपा ने मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने का इरादा जाहिर किया था जिसे कांग्रेस ने स्वीकार कर लिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement