Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India Map Row: देश का गलत नक्शा लगाकर फंसे KCR, तेलंगाना के CM की नई पार्टी के पोस्टर पर विवाद

भाजपा ने गलत नक्शा यूज करने के मुद्दे पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री को घेरना शुरू कर दिया है. पार्टी सांसद ने इसे देश का अपमान बताया है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अपनी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) का नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति (BRS) करते ही तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव मुश्किल में फंस गए हैं. नई पार्टी से राष्ट्रीय राजनीति में जगह बनाने का सपना देख रहे KCR के लिए एक पोस्टर मुसीबत की जड़ बन गया है, जिस पर देश का नक्शा ही गलत लग गया है. इस नक्शे में जम्मू-कश्मीर आधा दिखाई दे रहा है, जिसे लेकर विपक्षी दल भाजपा ने उन्हें घेरते हुए देश का अपमान करने का आरोप लगाया है. 

क्या है पूरा विवाद

दरअसल KCR की नई पार्टी के पोस्टर पूरे तेलंगाना में कई जगह लगाए गए हैं. इन पोस्टर पर KCR के बड़े से फोटो के पीछे देश का नक्शा लगाया गया है. इस नक्शे में जम्मू-कश्मीर का आधा हिस्सा दिखाई दे रहा है यानी इसमें पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (PoK) और चीन के कब्जे वाला अक्साई चिन गायब हैं. यह वो नक्शा है, जिसे पाकिस्तान और अन्य भारत विरोधी देश जारी करते हैं. हालांकि भारत इसका विरोध करता है और अपने अधिकृत नक्शे में भारत ने हमेशा PoK और अक्साई चिन को अपने अखंड हिस्से के तौर पर दिखाता है. इसी कारण KCR के पोस्टर में गलत नक्शे के कारण बड़ा विवाद शुरू हो गया है. 

भाजपा के कई नेताओं ने ट्वीट किया है पोस्टर

भाजपा के कई नेताओं ने अपने ट्विटर हैंडल से BRS का यह पोस्टर शेयर करते हुए इस पर सवाल उठाए हैं. तेलगांना की निजामाबाद लोकसभा सीट से भाजपा सांसद अरविंद धर्मपुरी ने ट्वीट में हिंदी में लिखा KCR की BRS पार्टी ने भारत के नक्शे को गलत दिखाया है. यह हमारे भारत के संविधान और अखंडता का अपमान है. उन्होंने आगे अंग्रेजी में लिखा, भारतीय संविधान के अनुच्छेद-1 में देश का एरिया परिभाषित किया गया है. पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है. PoK को भारत के नक्शे से हटाना KCR की पार्टी का पाकिस्तान का समर्थन करना है. 

भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री डॉ. पार्थसारथी ने भी इस पोस्टर को ट्वीट किया है. उन्होंने हिंदी, अंग्रेजी और तेलुगू, तीनों भाषाओं में ट्वीट में लिखा, यह देश का नेता नहीं है. यह देशद्रोही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv