Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral Video: ग्वालियर के महाराज हैं Jyotiraditya Scindia, फिर भी पहनाई इस बुजुर्ग मंत्री को हाथ से चप्पल, जानिए पूरा मामला

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री पिछले दो महीने से नंगे पैर घूम रहे थे. उन्होंने जनता से जुड़ा काम पूरा नहीं होने पर शपथ ली थी.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: MLA Gwalior Pradyuman Singh Tomar- केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) ने दो महीने से मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर (Madhya Pradesh Energy Minister Pradyuman Singh Tomar) को फिर से चप्पल पहनने के लिए राजी कर लिया है. ग्वालियर से विधायक तोमर ने दो महीने पहले तब तक नंगे पैर घूमने की शपथ ली थी, जब तक उनके विधानसभा क्षेत्र की सभी सड़कों की मरम्मत नहीं हो जाती. ग्वालियर राजघराने के वारिस सिंधिया ने तोमर को अपनी यह शपथ तोड़ने के लिए रविवार को उस समय मना लिया, जब वे ग्वालियर पहुंचे हुए थे. राजा होने के बावजूद सिंधिया का तोमर को चप्पल पहनने में मदद करना क्षेत्र के लोगों में चर्चा का सबब बन गया है.

पढ़ें- BSSC Paper Leak केस में दरोगा के बेटे निकले मास्टरमाइंड, EOU की टीम ने ऐसे लगाया आरोपियों का पता

20 अक्टूबर से नंगे पैर घूम रहे थे तोमर

ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने नंगे पैर घूमने की शपथ 20 अक्टूबर को अपने क्षेत्र की सड़कों का निरीक्षण करने के बाद ली थी. उनके क्षेत्र की सड़कें बेहद खराब हालत में हैं और वे सरकार में होने के बावजूद यहां मरम्मत नहीं करा पाने के कारण विपक्षी दलों से लेकर आम जनता तक के निशाने पर थे. निरीक्षण के दौरान जब आम जनता ने उन्हें खराब सड़कों के लिए ताने कसे तो उन्होंने सड़कों को ठीक कराने तक नंगे पर रहने की घोषणा कर दी थी. इसके बाद से वे नंगे पैर ही सभी जगह घूम रहे थे. 

पढ़ें- केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तबीयत बिगड़ी, AIIMS में कराया गया भर्ती

सिंधिया ने कार्यक्रम में मंगाई चप्पल, अपने हाथ से पहनाई

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार को एक प्रोग्राम के दौरान जब तोमर को नंगे पांव देखा तो उन्होंने एक जोड़ी चप्पल मंगाई. इसके बाद उन्होंने तोमर को चप्पल पहनने के लिए कहा. तोमर चप्पल पहनने के लिए मान गए तो सिंधिया ने अपने हाथ से उनके पैर में सभी के सामने चप्पल पहनाई. हालांकि इस दौरान तोमर पीछे हटते रहे और उन्हें चप्पल पहनाने से रोकते रहे. तोमर ने खुद चप्पल पहनने की बात कही, लेकिन सिंधिया नहीं माने और उन्हें अपने हाथ से ही चप्पल पहनाई. सिंधिया के इस काम की सभी लोगों ने तारीफ की है. तोमर ने भी इसके बाद सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान आदि के पैर छूकर आशीर्वाद लिया.

अब क्षेत्र में सड़कों की हो गई है मरम्मत

तोमर के नंगे पैर घूमने की शपथ लेने पर राज्य सरकार को भी विपक्षी दलों के ताने सहने पड़े थे. इस कारण इन दो महीनों के दौरान ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र की सभी सड़कों की मरम्मत कराई गई. रविवार को तोमर ने सिंधिया के आग्रह पर फिर से चप्पल पहनी. इस दौरान उन्होंने सड़कों की मरम्मत कराने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan), ज्योतिरादित्य सिंधिया और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) को शुक्रिया भी कहा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv