Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Top News Today: जन्माष्टमी पर कन्फ्यूजन, Ind vs Zim मैच सहित इन प्रमुख खबरों पर आज रहेगी देश की नजर

Top News Today: डीएनए हिंदी की इस रिपोर्ट में हम आपको बताएंगे आज की 5 प्रमुख खबरों के बारे में. इन खबरों में सबसे प्रमुख जन्माष्टमी का त्योहार है. देश में आज शाम से जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाएगा.

Top News Today: जन्माष्टमी पर कन्फ्यूजन, Ind vs Zim मैच सहित इन प्रमुख खबरों पर आज रहेगी देश की नजर

Top News Today

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नमस्कार, डीएनए हिंदी में आपका स्वागत है. अपनी इस रिपोर्ट में हम आपके लिए लेकर आए हैं वो पांच बड़ी खबरें जिनपर आज पूरे देश की नजर होगी. आज की खबरों में सबसे बड़ी खबर रहेगी देशभर में मनाए जाने वाले जन्माष्टमी पर्व की. इसके अलावा क्रिकेट के मैदान में भारत और जिम्बाब्वे की टीमें आमने-सामने होंगी. आइए आपको विस्तार से बताते हैं आज की 5 प्रमुख खबरों के बारे में.

जन्माष्टमी की धूम पर तारीख पर कन्फयूजन
देशभर में जन्माष्टमी पर्व को लेकर उत्साह का माहौल है. कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी और गुजरात से लेकर नागालैंड, मणिपुर तक मंदिर सजाए गए हैं. जन्माष्टमी को लेकर लोगों में उत्साह के साथ-साथ सही तारीख को लेकर कन्फ्यूजन भी है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि 18 अगस्त 2022 गुरुवार की रात 09:21 से शुरू होगी.अष्टमी तिथि का समापन 19 अगस्त 2022 शुक्रवार की रात 10.50 पर हो जाएगा. पढ़िए पूरी रिपोर्ट.

India vs Zimbabwe
आज से भारतीय क्रिकेट टीम का जिम्बाब्वे दौरा शुरू हो रहा है. दोनों ही टीमें आज हरारे क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. आज दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैच का पहला मुकाबला होगा. Asia Cup से पहले यह भारत द्वारा खेली जाने वाली आखिरी सीरीज होगी. इस सीरीज के अगले दो मैच 20 और 22 अगस्त को खेले जाएंगे. ये दोनों मैच भी हरारे क्रिकेट  स्टेडियम में खेले जाएंगे.

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस बना रही बड़ा प्लान!
लगातार बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार पर हमलावर है. कांग्रेस अब मोदी सरकार पर अपने प्रहारों को और ज्यादा घातक बनाने की प्लानिंग कर रही है. इसी विषय पर कांग्रेस पर आज अपने वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक करने वाली है. इश बैठक में 28 अगस्त को महंगाई के खिलाफ होने वाली रैली के बारे में प्लानिंग की जाएगी. यह रैली राजधानी नई दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित की जाएगी.

ज्ञानवापी मामले की सुनवाई आज
 वाराणसी के ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी प्रकरण (Gyanvapi shringar gauri case) में आज जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की कोर्ट में सुनवाई होगी. इस मामले में पांचों वादी महिलाओं, डीएम, पुलिस आयुक्त व मुख्य सचिव प्रदेश शाशन की तरफ से बहस गुरुवार को पूरी कर ली गई है. मामले में मुस्लिम पक्ष की ओर से दलीलें रखी जानी थी. हालांकि उनके वकील अभय नाथ यादव के निधन के बाद कोर्ट से थोड़ा और समय मांगा गया है. पढ़िए पूरी रिपोर्ट.

Maruti Suzuki Alto K10 लॉन्च आज
कार के दीवानों के लिए आज बड़ा दिन है. आज मारुति सुजुकी इंडिया 2022 ऑल्टो के10 (Maruti 2022 Alto K10) लॉन्च करने जा रही है. सभी जानना चाहते हैं कि नई ऑल्टो पुरानी से कितना अलग होगी. नई मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 में बेहतर फीचर्स, माइलेज, मैकेनिकल मिलने की उम्मीद है. इस कार के टीजर्स और स्पाई शॉट्स में डिज़ाइन का खुलासा किया जा चुका है, जो  ऑल्टों की एक नई डिज़ाइन के बारे में संकेत देता है. पढ़िए पूरी रिपोर्ट.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement