Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं IPS Vandita Rana, जिन्हें घोड़ी पर बैठाकर दी गई यादगार विदाई

IPS Vandita Rana Farewell: शहरवासियों ने लोगों ने आईपीएस वंदिता राणा का जगह-जगह जोरदार स्‍वागत किया. सबसे पहले स्‍वागत कोतवाली पुलिस थाने में हुआ.

Latest News
article-main

IPS Vandita Rana

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

राजस्थान पुलिस की आईपीएस ऑफिसर वंदिता राणा (IPS Vandita Rana) का तबादला सिरोही कर दिया गया है. जिसके चलते बुधवार को दौसा जिले में वंदिता राणा का विदाई समारोह आयोजित हुआ.  इस मौके पर आईपीएस वंदिता राणा को घोड़ी पर बिठाकर दौसा शहर में स्वागत सत्कार के साथ विदा किया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी व आम लोग शामिल हुए. अपनी इस तरह विदाई देखकर आईपीएस वंदिता राणा भावविभोर हो गईं. 

दौसा एसपी वंदिता राणा को घोड़ी पर बैठाकर शहरवासियों व पुलिस स्‍टाफ ने शहर में 4 किलोमीटर तक जुलूस निकाला. रास्ते में लोगों ने उन्हें रोककर गुलदस्ता और गिफ्ट भेंट किए. सबसे पहले स्‍वागत कोतवाली पुलिस थाने में हुआ. जुलूस में शामिल पुलिस कर्मियों ने जमकर डांस किया और एसपी वंदिता राणा को विदाई दी. जानकारी के लिए बता दें कि दौसा जिला साल 1991 में बना था. इसके बाद से अब तक 34 एसपी दौसा में नियुक्त हो चुके हैं लेकिन इस तरह किसी भी आईपीएस की विदाई नहीं हुई थी.


 

यह भी पढ़ें- किसानों ने अगले 2 दिन के लिए दिल्ली कूच पर लगाई रोक, हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट बंद


बुजुर्ग महिला ने की आईपीएस की तारीफ़ 

एक बुजुर्ग महिला ने आईपीएस वंदिता राणा ने कहा कि मेरी 'बेटी' किरण बेदी से कम नहीं हैं, इन्होंने तो अपराधियों का खात्मा कर दिया. इस दौरान दौसा की एसपी वंदिता राणा का सिरोही एसपी के रूप में तबादला हो गया है. वहीं, अपनी विदाई पर आईपीएस वंदिता राणा ने कहा कि दौसा पुलिस अधीक्षक पद पर हालांकि उनका कार्यकाल छोटा रहा है लेकिन पुलिस परिवार का प्यार, अपनत्व और सहयोग हमेशा मिला है. इसके साथ उन्होंने कहा कि राजस्‍थान विधानसभा चुनाव जैसी बड़ी चुनौती को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने में पुलिस परिवार के साथ-साथ दौसा जिले की आम जनता का भी सहयोग रहा है. 


यह भी पढ़ें- Delhi-NCR में बदलेगा मौसम का मिजाज, बढ़ेगी ठंड, हो सकती है झमाझम बारिश


कौन हैं आईपीएस वंदिता राणा 

आईपीएस वंदिता राणा उत्‍तर प्रदेश के गाजियाबाद की रहने वाली हैं. वंदिता राणा का जन्‍म 12 अगस्‍त 1987 को हुआ. राजस्‍थान कैडर में 2017 बैच की आईपीएस वंदिता राणा ने साल 2019 में सीकर एएसपी पद से पुलिस सर्विस शुरू की थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement