Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

INDIA Alliance: दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बाद बंगाल में भी बनी बात, Lok Sabha Election से पहले मजबूत हुआ इंडिया गठबंधन 

Lok Sabha Election 2024 INDIA Alliance: इंडिया गठबंधन शुरुआती झटकों के बाद अब पटरी पर लौटते नजर आ रहा है. यूपी और दिल्ली के बाद अब खबर है कि बंगाल में भी कांग्रेस और टीएमसी के बीच सहमति बनती दिख रही है. 

Latest News
article-main

INDIA Alliance In West Bengal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) से पहले विपक्षी इंडिया गठबंधन अब लड़खड़ाने के बाद संभलती दिख रही है. नीतीश कुमार के एनडीए छोड़कर जाने के बाद टीएमसी और आम आदमी पार्टी से भी बात बिगड़ती दिख रही थी. हालांकि, फरवरी का महीना खत्म होने से पहले हालात संभलते दिख रहे हैं. दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का गठबंधन तय हो गया है. यूपी में भी समाजवादी पार्टी के साथ सहमति बन गई है. अब बंगाल में भी टीएमसी और कांग्रेस (TMC-Congress Alliance) गठबंधन बनने के आसार हैं. 

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कुछ सप्ताह पहले ही इंडिया अलायंस छोड़कर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. टीएमसी नेताओं और कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी के बीच काफी तीखी जुबानी जंग भी होती रही है. हालांकि, इसके बाद अब सूत्रों का कहना है कि टीएमसी और कांग्रेस के आला कमान के बीच सकारात्मक चर्चा चल रही है. उम्मीद है कि अगले एक-दो दिनों में गठबंधन का ऐलान हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi की न्याय यात्रा में शामिल हुईं Priyanka, कब आएंगे अखिलेश? जानिए तारीख 

बंगाल में भी बन सकती है इंडिया अलायंस की बात
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो अब जानकारी ये भी मिल रही कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी और कांग्रेस के बीच बातचीत जारी है. बातचीत सकारात्मक दिशा में चल रही है और माना जा रहा है कि अगले एक-दो दिनों में दोनों दलों के बीच गठबंधन पर जल्द फैसले के आसार बन सकते हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि टीएमसी-कांग्रेस के बीच तू-तू, मैं-मैं तो होती रहती है. गठबंधन को लेकर हम सकारात्मक दिशा में बढ़ रहे हैं. 


यह भी पढ़ें: शरद पवार के नए चुनाव चिह्न का क्या है मतलब, क्या संदेश दे रहे NCP चीफ? 


इन राज्यों में विपक्षी गठबंधन हो चुका है फाइनल 
उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (INDIA Alliance In UP) के साथ गठबंधन फाइनल हो गया है. कांग्रेस ने एमपी में खजुराहो की सीट सपा के लिए छोड़ दी है. आम आदमी पार्टी के साथ दिल्ली के अलावा हरियाणा और गोवा को लेकर भी बात बन गई है. चंडीगढ़ के सीट को लेकर भी सहमति बन गई है. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस आला कमान अपने स्तर पर कुछ सीटें छोड़कर भी कुछ राज्यों में गठबंधन करना चाहती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement