Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather: दिल्ली में आज हीटवेव की चेतावनी, इन राज्यों में होगी राहत की बारिश

दिल्ली में रविवार को लू चलने की चेतावनी दी गई है. इसी के चलते येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है.

article-main

चिलचिलाती गर्मी से कब मिलेगी राहत. (फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गर्मी के बढ़ते प्रकोप के बीच हर तरफ बस बारिश की ही उम्मीद है. देश के कई हिस्सों में बारिश ने दस्तक दे भी है, मगर कई जगह अब भी हीटवेव का कहर जारी है. इन राज्यों में दिल्ली-एनसीआर और उत्तरी भारत के कई शहर शामिल हैं. दिल्ली में कल मंगेशपुर सबसे गर्म स्थान रहा. यहां अधिकतम तापमान 47.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान 43.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.ऐसे में फिलहाल दिल्ली में तो गर्मी से निजात मिलने के आसार नहीं हैं. यहां लू के चलते मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है. 

दिल्ली में येलो अलर्ट
दिल्ली में रविवार को लू चलने की चेतावनी दी गई है. इसी के चलते येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 4-5 दिनों में तापमान और भी बढ़ सकता है, ऐसे में जरूरत होने पर ही घर से बाहर निकलने की योजना बनाएं.

ये भी पढ़ें- Heatwave in Delhi-Ncr: इन राज्यों में पड़ेगी भीषण गर्मी, लू बरपाएगी कहर, जानें कब तक रहेगा मौसम का यह हाल

ये राज्य भी हीटवेव की चपेट में
राजस्थान, झारखंड और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों के साथ-साथ अगले 4-5 दिन जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में भी लू चलने की आशंका है. ऐसे में इन राज्यों में रहने वाले लोगों को भी सतर्कता बरतने की जरूरत है. अपने खान-पान का खास ख्याल रखें और गैरजरूरी चीजों के लिए घर से बाहर ना निकलें.

यहां होगी राहत की बारिश
बारिश की उम्मीद में बैठे हैं तो इन राज्यों के बारे में जान लें. मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में पश्चिम बंगाल (West Bengal) और सिक्किम में भी बारिश (Rainfall) की संभावना जताई गई है. इसके अलावा असम और मेघालय में भी बारिश की संभावना है. 

ये भी पढ़ेंSidhu Moose Wala के माता- पिता का ये वीडियो आपको इमोशनल कर देगा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो