Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajya Sabha Election Results: हिमाचल में बीजेपी की जीत, CM सुक्खू ने विधायकों को अगवा करने का लगाया आरोप 

Rajya Sabha Election Himachal Pradesh:  हिमाचल प्रदेश राज्यसभा चुनाव के रिजल्ट से पहले प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है. बीजेपी के जीत के दावों के बीच सीएम सुक्खू ने कांग्रेस विधायकों को किडनैप करने का आरोप लगाया है.

Latest News
article-main

Sukhvinder Singh Sukhu

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हिमाचल प्रदेश राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के दावों के बीच सियासी हलचल तेज हो गई है. सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बीजेपी के ऊपर 5-6 विधायकों को किडनैप करने का आरोप लगाया है. ख्यमंत्री ने कहा सीआरपीएफ की निगरानी में कांग्रेस विधायकों को यहां से ले जाया गया है. दूसरी ओर बीजेपी खेमे में जीत का जश्न भी मनने लगा है और दावा किया जा रहा है कि अभिषेक मनु सिंघवी को हराकर हर्ष महाजन ने जीत दर्ज की है. क्रॉस वोटिंग का यह खेल उत्तर प्रदेश में भी हुआ है. कुल मिलाकर राज्यसभा चुनाव के नतीजों ने आगामी लोकसभा चुनाव से पहले सियासी सरगर्मियां बढ़ा दी हैं. 

9 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग कर गेम बिगाड़ा
हिमाचल प्रदेश राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ बड़ा गेम हो गया है. सीएम जयराम रमेश ने मीडिया के सामने बयान दिया कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों को 34-34 वोट मिले हैं. ड्रॉ के जरिए फैसला हुआ है. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और बीजेपी के सिर्फ 25 विधायक ही हैं. ऐसे में स्पष्ट है कि 9 विधायकों ने क्रॉस वोट दिए हैं. हिमाचल की सीट सुरक्षित मानी जा रही थी. अभिषेक मनु सिंघवी ने हार स्वीकार करते हुए कहा कि बागी 9 विधायकों को भी शुक्रिया कहना चाहता हूं.


यह भी पढ़ें: 'तीसरी सीट पर थी वफादारी की परीक्षा, अब सबकुछ साफ', क्रॉस वोटिंग पर बोले अखिलेश यादव


सीएम सुक्खू ने विधायकों को अगवा करने का लगाया आरोप 
सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि सीआरपीएफ और हरियाणा पुलिस का काफिला आया और हमारे 5-6 विधायकों को अगवा करके ले गए थे. उन्हें अपने परिवार के साथ भी संपर्क करने नहीं दिया जा रहा था. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने चुनाव जीतने के लिए अनैतिक तरीकों का इस्तेमाल किया है. काउंटिंग के दौरान भी बार-बार बीजेपी विधायकों ने गिनती रुकवाई. 


यह भी पढ़ें: राज्यसभा चुनाव: क्रॉस वोटिंग से सब परेशान, SP, BJP की सांसें अटकीं


बीजेपी विधायकों पर मतगणना अधिकारियों को धमकाने का आरोप लगाया 
सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि बीजेपी के विधायक बार-बार मतदान अधिकारियों को धमकी दे रहे थे. यह लोकतंत्र को अगवा करने की कोशिश है. कांग्रेस की हार स्वीकार करते हुए उन्होंने बीजेपी के हर्ष महाजन को जीत की बधाई दी. बीजेपी के जीते हुए उम्मीदवार महाजन ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा जी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement