Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ED का नोटिस मिलने के बाद Hemant Soren का बड़ा आरोप, आदिवासी कार्ड खेलकर बताया अपने खिलाफ साजिश

हेमंत सोरेन पर घोटालों के आरोपों को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने नोटिस भेजा है और उन्हें पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) अब एक बार फिर मुसीबत में फंस गए हैं क्योंकि अवैध खनन से लेकर जमीन घोटाले के मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने  हेमंत सोरेन को पूछताछ के लिए पेश होने का आदेश जारी किया है. ऐसे में अहम बात यह है कि सोरेन ने इसे बीजेपी और केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) की साजिश करार दिया है और आदिवासी कार्ड खेला है.

दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय का नोटिस मिलने के बाद आज हेमंत सोरेन ने कहा कि उनके राज्य के लोग इस 'साजिश' का जवाब देंगे. सोरेन ने कहा कि वो ईडी के समन से बेफिक्र हैं. सोरेन झारखंड के ही साहेबगंज में आयोजित 'आपकी योजना, आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम में पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि उनकी सरकार के खिलाफ साजिश रची जा रही है. 

महिला अधिकार कार्यकर्ता इला भट्ट का 89 साल की उम्र में हुआ निधन, पद्म भूषण से थीं सम्मानित

हेमंत सोरेन ने कहा, "ईडी ने मुझे बुलाया है लेकिन मैं उनसे डरता नहीं हूं. वो यह दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि ईडी कितना शक्तिशाली है. वो यह दिखाना चाहते हैं कि अगर ईडी सोनिया गांधी और राहुल गांधी को बुला सकती है तो झारखंड के सीएम को क्यों नहीं बुला सकती." हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि अगर उन्हें लगता है कि वे हमारी छवि खराब कर सकते हैं, तो वे भ्रमित हैं. वो हमारी छवि खराब करने के लिए साजिश रच रहे हैं जिससे राज्य में बीजेपी की स्थिति को मजबूत किया जा सके. 

ईडी के नोटिस के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर लिखा, "संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग करके केंद्र सरकार द्वारा राज्य के आदिवासी सीएम को कैसे परेशान किया जाए यही विपक्ष की सोच है. मुझे परेशान करने की कोशिश के पीछे एक ही उद्देश्य है कि दलित, आदिवासी, पिछड़ा और अल्पसंख्यक को हक न मिले. जब राज्य के करोड़ों जन मानस का साथ हो तो इनकी कोई साजिश काम नहीं आएगी."

हिमाचल प्रदेश में बागी बने BJP की मुसीबत, बगावत से कैसे निपट रहा है शीर्ष नेतृत्व?

हेमंत सोरेन ने आरोप लगाया है कि उनकी सरकार गिराने की साजिश की है जिससे राज्य में बीजेपी के लिए माहौल बनाया जा सके. उन्होंने कहा है कि जब तक उनके पास जनता का समर्थन है.  उन्होंने कहा है कि जब तक जनता का समर्थन है तब तक सरकार को लेकर जनता को किसी भी तरह से घबराने की आवश्यकता नहीं है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv