Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat Election में कांग्रेस की खास रणनीति, PM नरेंद्र मोदी नहीं सिर्फ़ बीजेपी पर करेगी हमला

Gujarat Assembly Elections: गुजरात के विधानसभा चुनाव में नकारात्मक प्रचार से बचने के लिए कांग्रेस ने रणनीति बनाई है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निजी हमले नहीं करेगी.

Gujarat Election में कांग्रेस की खास रणनीति, PM नरेंद्र मोदी नहीं सिर्फ़ बीजेपी पर करेगी हमला

गुजरात चुनाव के लिए खास रणनीति पर काम कर रही है कांग्रेस

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections) में कांग्रेस पार्टी अलग रणनीति पर काम कर रही है. कांग्रेस (Congress) नेतृत्व ने गुजरात में अपने नेताओं और पार्टियों को हिदायत दी है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर निजी हमले करने से बचें. साथ ही, यह भी कहा गया है कि गुजरात की बीजेपी सरकार की खामियों और स्थानीय मुद्दों को उजागर करने पर ज्यादा जोर दिया जाए. आपको बता दें कि इस साल के आखिरी में विधानसभा के चुनाव होने हैं. इन चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी (AAP) भी जोर लगा रही है.

हाल ही में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने घंटों तक बैठक की और गुजरात के नेताओं से भी बातचीत की गई. कांग्रेस पूरी कोशिश में लगी है कि पिछली बार की तरह कमी न रह जाए और पिछले 27 सालों से राज्य की सत्ता पर काबिज बीजेपी को सत्ता से बाहर किया जाए. पार्टी नेतृत्व ने फैसला किया है कि बीजेपी सरकार को कोविड काल की अव्यवस्थाओं को लेकर निशाना साधा जाए.

यह भी पढ़ें- Tamilnadu में बीजेपी की 'एकनाथ शिंदे' बनेंगी शशिकला? प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई ने DMK को दी चेतावनी 

निकाय चुनावों की हार के बाद अलर्ट हुई कांग्रेस
हाल ही में संपन्न हुए निकाय चुनावों में कांग्रेस को जोरदार झटका लगा. इसके अलावा, हार्दिक पटेल जैसे नेताओं के पार्टी छोड़ने की वजह से भी कांग्रेस की चिंताएं बढ़ गई है. अब पार्टी लगातार माथापच्ची कर रही है कि कम से कम गुजरात जैसे राज्यों में वह दावेदारी मजबूत पेश करे. पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा, के सी वेणुगोपाल, रणदीप सुरजेवाला, अजयम माकन, पी चिदंबरम और सुनील कानूनगोलू भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें- Uddhav Thackeray के सामने एक और संकट! सांसद ने पत्र लिख की यह अपील

आपको बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 77 सीटों पर जीत हासिल की थी लेकिन उसके बाद से पार्टी के कई विधायकों ने ही पाला बदल लिया. ऐसे में कांग्रेस को टिकट बंटवारे और मुद्दों के चयन पर खास जोर देना पड़ेगा. राज्य में AAP के उदय को लेकर भी कांग्रेस अलर्ट है क्योंकि हाल ही में अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली पार्टी ने पंजाब में कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर दिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement