Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Eknath Shinde बोले- मुझे पता है कि आनंद दिघे के साथ क्या हुआ, मैं बोलूंगा तो भूकंप आ जाएगा

Eknath Shinde on Anand Dighe: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा है कि वह जानते हैं कि शिवसेना के संस्थापक सदस्यों में रहे आनंद दिघे के साथ क्या हुआ था.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Jul 30, 2022, 08:36 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र में हर तरफ से राजनीतिक बयानबाजी जारी है. अब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) ने शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे को इशारों-इशारों में चेतावनी दे डाली है. एकनाथ शिंदे ने कहा कि अगर मैं बोलना शुरू कर दूंगा तो भूकंप आ जाएगा. एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि उन्हें पता है कि शिवसेना के संस्थापक सदस्य रहे आनंद दिघे (Anand Dighe) के साथ क्या हुआ था. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने के उद्धव ठाकरे के फैसले पर सवाल उठाते हुए एकनाथ शिंदे ने यह भी कहा कि वह अपने बयान से भूचाल ला सकते हैं.

उन्होंने अपने गुरु आनंद दिघे का जिक्र करते हुए कहा, 'मैं इस बात का गवाह हूं कि 'धर्मवीर' के साथ क्या हुआ था.' आपको बता दें कि एकनाथ शिंदे के राजनीतिक गुरु आनंद दिघे की 2002 में एक सड़क दुर्घटना के बाद मृत्यु हो गई थी. एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के ज्यादातर विधायकों के बगावत करने के बाद इसी साल जून महीने में उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था और एकनाथ शिंदे सीएम बन गए थे.

यह भी पढ़ें- भगत सिंह कोश्यारी पर भड़के उद्धव ठाकरे, कहा- राज्यपाल को कोल्हापुरी जोड़ा दिखाने की जरूरत

शिंदे बोले- मैं छुट्टियां मनाने विदेश नहीं जाता था 
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मालेगांव में एक रैली में कहा, 'मैंने बालासाहेब ठाकरे की विरासत बचाने के लिए बगावत की. अगर मैंने इंटरव्यू देना शुरू किया तो भूकंप आ जाएगा. कुछ लोगों की तरह मैंने छुट्टियां मनाने के लिए हर साल विदेश यात्रा नहीं की.' एकनाथ शिंदे ने यहां यह उल्लेख भी किया कि शिवसेना के संस्थापक की पुत्रवधू स्मिता ठाकरे और उनके (बालासाहेब के) बड़े पोते निहार ठाकरे ने उनका (शिंदे का) समर्थन किया है. शिंदे ने कहा कि बागी विधायकों को गद्दार कहा जा रहा है.

यह भी पढ़ें- जेपी नड्डा की आवभगत में भिड़े BJP कार्यकर्ता, आपस में खूब चले लाठी-डंडे 

शिंदे ने गद्दा कहे जाने के मुद्दे पर जनता से सवाल किया, 'आप उन्हें क्या कहेंगे जिन्होंने महज मुख्यमंत्री बनने के लिए बालासाहेब की विचारधारा से समझौता कर लिया? आप बीजेपी के साथ गठजोड़ करके चुनाव लड़ें और फिर मुख्यमंत्री बनने के लिए कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली. क्या यह विश्वासघात नहीं है? मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी और उनके नेतृत्व वाला शिवसेना का गुट अगले विधानसभा चुनाव में 288 सीट में से 200 सीटों पर जीत दर्ज करेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv