Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi School Closed: दिल्ली में स्कूल विंटर वेकेशन घोषित, जानिए कब तक बंद रहेगा आपके बच्चे का स्कूल

Delhi Winter: दिल्ली में लगातार पारे का लेवल नीचे की तरफ जा रहा है. माना जा रहा है कि नए साल तक दिल्ली भयंकर शीतलहर की चपेट में आ जाएगी.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Delhi School Time Table- उत्तर भारत में हाड़ कंपाने वाली सर्दी वाला माहौल बन चुका है. इसका असल देश की राजधानी दिल्ली में भी देखने को मिल रहा है, जहां पिछले चार दिन के दौरान जबरदस्त कोहरे के कारण सूरज देवता ने मुश्किल ही दर्शन दिए हैं. इसके चलते स्कूलों को बंद करने की मांग लगातार उठ रही है. दिल्ली सरकार ने बृहस्पतिवार को स्कूलों में विंटर वेकेशन का शेड्यूल (Delhi School Winter Vacation) जारी कर दिया. अब दिल्ली में सरकारी स्कूल 1 जनवरी से विंटर वेकेशन के लिए बंद हो जाएंगे.

15 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल, इनकी चलेगी क्लास

ANI के मुताबिक, दिल्ली सरकार ने डायरेक्ट्रेट ऑफ एजुकेशन के तहत आने वाले सभी स्कूलों में 1 जनवरी से 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश (Winter Vacation) की घोषणा की है. हालांकि बोर्ड एग्जाम की तैयारी कर रहे छात्रों की पढ़ाई प्रभावित नहीं हो, इसके लिए भी तैयारी की गई है. दिल्ली सरकार के मुताबिक, 2 जनवरी से 14 जनवरी तक सभी स्कूलों में कक्षा 9 से 12 तक के स्टूडेंट्स के लिए 'रेमेडियल क्लास' चलाई जाएंगी.

अगले दो दिन राजधानी को और सताएगा कोहरा

मौसम विभाग के मुताबिक, देश की राजधानी को फिलहाल कोहरे से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. रीजनर वेदर फॉरकास्टिंग सेंटर (Regional Weather Forecasting Centre) के चीफ कुलदीप श्रीवास्तव (Kuldeep Srivastava) के मुताबिक, दिल्ली में सुबह के दौरान कोहरे के कारण विजिबिल्टी बेहद कम रहेगी. यह हालात कम से कम अगले दो दिन तक बने रहेंगे. इस दौरान तापमान 6 से 7 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv