Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

शरीर में जिंक की कमी पूरी करने के लिए खा रहा था Coin, पेट से निकले 39 सिक्के और 37 चुंबक

Viral News in Hindi: दिल्ली में अस्पताल पहुंचे एक शख्स के पेट से 39 सिक्के और चुंबक के 37 टुकड़े निकाले गए हैं. इस शख्स ने सिक्के और चुंबक खाने की वजह भी काफी रोचक बताई है.

Latest News
शरीर में जिंक की कमी पूरी करने के लिए खा रहा था Coin, पेट से निकले 39 सिक्के और 37 चुंबक

Coins and Magnets

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देश की राजधानी दिल्ली से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. एक शख्स के पेट में दर्द होने पर वह अस्पताल पहुंचा था. जब डॉक्टरों ने उसका एक्सरे किया तो हैरान कर गए. उसके पेट से सिक्कों और चुंबकों का पूरा जखीरा निकाला है. इस शख्स ने ये चीजें खाने की जो वजह बताई है इससे हर कोई हैरान रह गया है. बीमार पड़े शख्स ने डॉक्टरों को बताया है कि शरीर में जिंक की कमी पूरी करने के लिए यह सख्स सिक्के और चुंबक खा रहा था. लंबे समय से ये चीजें निगलने की वजह से पेट में इनका जमावड़ा हो गया था और उसके पेट में दर्द होने लगा था.

हाल ही में बीमार पड़े 26 साल के इस युवक को एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उसकी सर्जरी कराई गई. बताया गया है कि यह शख्स मानसिक रूप से बीमार है. उसने यह कहा है कि शरीर में जिंक की कमी पूरी करने के लिए उसने यह कदम उठाया. वहीं, उसके करीबियों का कहना है कि उसे सिक्के खाने की आदत सी हो गई है. उसके पेट से कुल 39 सिक्के और चुंबक के 37 टुकड़े निकाले गए हैं.


यह भी पढ़ें- रिटायर्ड जज को मिलती है 20 हजार की पेंशन, CJI चंद्रचूड़ ने पूछा- इतने में कैसे होगा गुजारा?


क्यों खाता था सिक्के?
पेटदर्द की शिकायत के बाद अस्पताल पहुंचे शख्स की लेप्रोस्कोपी की गई. डॉक्टर तरुण मित्तल ने बताया कि एक्सरे में सिक्के जैसी चीज दिखी तो सीटी स्कैन भी कराया गया. सिक्कों और चुंबकों के कारण इस शख्स की आंत में रुकावट पैदा कर हो रही थी. आखिर में सर्जरी करके इन सिक्कों और चुंबकों को छोटी आंत से बाहर निकाला गया.


यह भी पढ़ें- दिनदहाड़े एक हजार कारें चुराई फिर बन गया जज, कौन है ये सुपर चोर


डॉक्टरों ने कुल 39 सिक्के और 37 चुंबक निकाले हैं. मरीज को सात दिन तक अस्पताल में रखा गया. तबीयत में सुधार दिखने के बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है. डॉक्टरों ने बताया कि चुंबकों की वजह से ये चीजें दो लूप में इकट्ठा हो गई थीं. इस शख्स के पेट से एक, दो और पांच रुपये के सिक्के निकले हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement