Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'4 जून को मोदी की विदाई, INDIA गठबंधन की बन रही सरकार', केजरीवाल का दावा

Lok Sabha Elections 2024: अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘मतदान के हर गुजरते चरण के साथ यह स्पष्ट होता जा रहा है कि मोदी सरकार जाने वाली है और इंडिया गठबंधन 4 जून को सत्ता में आएगा.

Latest News
'4 जून को मोदी की विदाई, INDIA गठबंधन की बन रही सरकार', केजरीवाल का दावा

Delhi के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दावा किया है कि 4 जून को मोदी सरकार की विदाई होने जा रही है. देश में ‘इंडियन नेशनल डेवलेपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) सत्ता में आ रहा है. केजरीवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव के प्रत्येक चरण के पूरा होने के साथ यह स्पष्ट होता जा रहा है. इंडिया गठबंधन देश को एक स्थिर सरकार देगा.

केजरीवाल ने कहा, ‘मतदान के हर गुजरते चरण के साथ यह स्पष्ट होता जा रहा है कि मोदी सरकार जाने वाली है और इंडिया गठबंधन 4 जून को सत्ता में आएगा. मुख्यमंत्री ने दावा किया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को दिल्ली में आयोजित अपनी चुनावी रैलियों में उनके लिए अपशब्द कहे. अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि अमित शाह की रैली में शामिल होने वाले लोगों की संख्या 500 से कम थी.

क्या दिल्ली के लोग पाकिस्तानी हैं?
उन्होंने कहा, ‘अमित शाह ने कहा था कि आम आदमी पार्टी (आप) के समर्थक पाकिस्तानी हैं. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि दिल्ली के लोगों ने हमें 62 सीटें और 56 प्रतिशत मत देकर सरकार बनाई है. क्या दिल्ली के लोग पाकिस्तानी हैं?’ पंजाब की जनता ने हमें 117 में से 92 सीटें देकर सरकार बनाई है, क्या पंजाब के लोग पाकिस्तानी हैं? गुजरात की जनता ने हमें 14 फीसदी वोट दिए, क्या गुजरात के लोग भी पाकिस्तानी हैं? गोवा के लोगों ने हमें प्यार दिया, क्या गोवा के लोग भी पाकिस्तानी हैं?’


ये भी पढ़ें- मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज, हफ्ते में 1 बार पत्नी से मिलने की इजाजत


आम आदमी पार्टी के नेता ने यह भी कहा कि देश के कई हिस्सों में पंचायत और नगर निगम चुनावों में आप के पंच, सरपंच, नगर निगम के महापौर और पार्षद चुने गए. उन्होंने कहा, ‘क्या इस देश के सभी लोग पाकिस्तानी हैं? ये आप क्या कह रहे हैं?’’ 

अमित शाह पर लगाया लोगों को धमकाने का आरोप
अमित शाह ने दक्षिणी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र में अपनी पार्टी के उम्मीदवार रामवीर सिंह बिधूड़ी के समर्थन में वोट मांगते हुए एक रैली में कहा था, ‘भारत में केजरीवाल और राहुल गांधी को कोई समर्थन नहीं देता, उनके समर्थक पाकिस्तान में हैं.’ केजरीवाल ने शाह पर हमला करते हुए कहा, ‘आपको प्रधानमंत्री ने अपना उत्तराधिकारी चुना है, इसे लेकर आप इतने अहंकारी हो गए हैं कि आप लोगों को अपशब्द कह रहे हैं और उन्हें धमका रहे हैं.’ 

केजरीवाल ने कहा, ‘आपने कहा कि भारत में केजरीवाल के पास कोई समर्थन नहीं है और पाकिस्तान में उनके अधिक समर्थक हैं. आप मुझे अपशब्द कह सकते हैं, लेकिन देश की जनता से अपशब्द मत कहिए. अगर आप जनता के लिए अपशब्द कहेंगे, तो कोई बर्दाश्त नहीं करेगा.’  (PTI इनपुट के साथ)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement