Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिवाली पर CM बघेल ने महिलाओं के लिए की बड़ी घोषणा, हर साल देंगे 15 हजार रुपये

Chhattisgarh Assembly Election 2023: कांग्रेस ने महिला वोटरों को निभाने के लिए छत्तीसगढ़ में दिवाली के दिन एक बड़ी घोषणा की है. कांग्रेस की सरकार बनने पर प्रदेश में गृह लक्ष्मी योजना की शुरुआत की जाएगी.

दिवाली पर CM बघेल ने महिलाओं के लिए की बड़ी घोषणा, हर साल देंगे 15 हजार रुपये

 

Bhupesh Baghel Latest News Hindi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए सभी पार्टियां प्रचार-प्रचार में लगी हैं. इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिवाली के अवसर पर महिलाओं को लेकर एक बड़ी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि दोबारा कांग्रेस की सरकार बनने पर छत्तीसगढ़ की महिलाओं को 15 हजार रुपए सालाना दिए जाएंगे. प्रदेश में दोबारा कांग्रेस की सरकार बनने के बाद गृह लक्ष्मी योजना लांच होगी.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आज दीपावली के शुभ अवसर पर मां लक्ष्मी जी की कृपा और छत्तीसगढ़ महतारी के आशीर्वाद से प्रदेश की महिला शक्ति के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है. कांग्रेस सरकार बनते ही प्रदेश की महिलाओं को ''छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना" के तहत 15000 रुपये मूल्य के तहत सीधे उनके खाते में दिए जांएगे. 

ये भी पढ़ें: Breaking: उत्तराखंड में निर्माणाधीन टनल का हिस्सा टूटा, कई मजदूर फंसे

सभी महिलाओं को मिलेंगे हर महीने 1250 रुपये

सीएम भूपेश बघेल ने गृह लक्ष्मी योजना को लेकर बताया कि इस योजना के तहत प्रदेश की सभी शादीशुदा महिलाओं को सालाना 15000 रुपए दिए जाएंगे. इस योजना का लाभ उठाने के लिए किसी भी तरह की समस्या नहीं होगी. गृह लक्ष्मी सभी के घर पर होती है इसलिए यह योजना सभी महिलाओं के लिए समर्पित रहेगी. इसके साथ उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की दोबारा सरकार बनने के बाद गृह लक्ष्मी योजना को प्रमुखता से लांच किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली में पटाखों पर बैन का दिखा असर! दिवाली के दिन 8 साल में सबसे साफ है हवा

पीएम मोदी पर भूपेश बघेल ने बोला हमला

मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. इसके साथ उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के महतारी वंदन योजना के तहत फार्म भरवाए जाने पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि बीजेपी वालों ने मोदी की गारंटी के नाम से घोषणा पत्र के जारी कर दिया है, अब इस योजना के तहत फार्म भी भरवा रहे हैं. चुनाव आयोग ने इस पर संज्ञान लिया है और कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने पीएम मोदी पर कटाक्ष कर कहा कि रही बात मोदी की गारंटी की तो कोई गारंटी नहीं है. इसके साथ उन्होंने कहा कि जनता का भरोसा है और कांग्रेस हर वादा पूरा करेगी, इसकी गारंटी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement