Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चंद्रबाबू नायडू कल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, PM मोदी सहित ये दिग्गज रहेंगे मौजूद

Chandrababu Naidu Oath Ceremony: पवन कल्याण को आंध्र प्रदेश का उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. एनडीए के सहयोगी जनसेना और भाजपा को मंत्रिमंडल में पांच से 6 पद मिलने की संभावना है.

Latest News
चंद्रबाबू नायडू कल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, PM मोदी सहित ये दिग्गज रहेंगे मौजूद

Chandrababu Naidu Oath Ceremony

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

तेलुगु देशम पार्टी (TDP) प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू कल यानी 12 जून को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. उनके शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी
 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा और बंडी संजय कुमार के साथ-साथ कई अन्य बड़े नेता शामिल होंगे. अमित शाह के आज रात अमरावती पहुंचने की आशंका है.

एनडीए नेताओं के अनुरोध के बाद राज्यपाल एस. अब्दुल नजीर ने मंगलवार को नायडू को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया. मंगलवार शाम को चंद्रबाबू नायडू ने राजभवन में नजीर से मुलाकात की. नायडू विजयवाड़ा के बाहरी इलाके केसरपल्ली में गन्नावरम एयरपोर्ट के सामने मेधा आईटी पार्क के पास बुधवार सुबह 11.27 बजे शपथ लेंगे. टीडीपी और एनडीए के घटक दलों ने नायडू को अपना नेता चुना है.

नायडू ने सभी विधायकों को संबोधित करते हुए कहा कि वह अमरावती को आंध्र प्रदेश की एकमात्र राजधानी के रूप में विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. नायडू ने कहा, “आप सभी के सहयोग से मैं कल (मुख्यमंत्री के रूप में) शपथ ग्रहण कर रहा हूं और इसके लिए मैं आप सभी का आभार व्यक्त करता हूं. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी आ रहे हैं.

चंद्रबाबू नायडू चौथी बार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे. उन्होंने कहा कि हमने राज्य के लिए केंद्र सरकार से सहयोग मांगा है और कहा कि उन्हें इसका आश्वासन दिया गया है. बैठकों के बाद टीडीपी, बीजेपी और जनसेना सहित एनडीए के नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया. नायडू के साथ अन्य नेताओं के भी शपथ लेने की संभावना है, जिनमें जनसेना प्रमुख पवन कल्याण और इसके वरिष्ठ नेता एन. मनोहर, नायडू के पुत्र नारा लोकेश और टीडीपी आंध्र प्रदेश के नेता अचेन नायडू शामिल हो सकते हैं.


यह भी पढ़ें- 4 बार के विधायक, दलित चेहरा... मोहन चरण मांझी होंगे ओडिशा के नए मुख्यमंत्री


पवन कल्याण बनेंगे डिप्टी CM?
एनडीए सूत्रों के अनुसार, पवन कल्याण को उपमुख्यमंत्री पद की पेशकश की गई है. राजग के सहयोगी जनसेना और भाजपा को मंत्रिमंडल में पांच से 6 पद मिलने की संभावना है. आंध्र प्रदेश विधानसभा की सदस्य संख्या (175) के अनुसार, मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री सहित 26 मंत्री हो सकते हैं. समारोह की तैयारियों की समीक्षा करते हुए मुख्य सचिव नीरव कुमार प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री के बुधवार को सुबह 8.20 बजे दिल्ली से गन्नावरम हवाई अड्डे के लिए रवाना होने और 10.40 बजे पहुंचने की उम्मीद है.

उन्होंने बताया कि संभावित कार्यक्रम के अनुसार मोदी के सुबह 10.55 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने की उम्मीद है और वह सुबह 11 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री के दोपहर 12.40 बजे हवाई अड्डे पर लौटने और 12.45 बजे भुवनेश्वर के लिए रवाना होने की उम्मीद है. (इनपुट-PTI)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement