Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Prayagraj violence: मास्टरमाइंड जावेद पंप के घर पर चला बुलडोजर, भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात, देखें वीडियो

जावेद पंप का घर अंदर से बंद है. बुलडोजर ने घर का पहला दरवाजा तोड़ा और घर की बाउंड्री वॉल भी गिरा दी गई है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: प्रयागराज के अटाला इलाके में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने जावेद पंप को गिरफ्तार किया था. जावेद पंप को इस हिंसा का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है जिसके बाद अब प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी यानी पीडीए भी एक्शन में आ गई है.

पीडीए ने जावेद पंप के घर पर नोटिस चिपकाकर उसे खाली करने के लिए कहा था. इसके लिए उसे रविवार सुबह 11 बजे तक का समय दिया गया.  वहीं, समय सीमा खत्म होने के बाद घर ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई. बुलडोजर भी पहुंच गया है. मौके पर भारी फोर्स और भीड़ जमा है.

ये भी पढ़ें- क्या होता है Digital Rape, ग्रेटर नोएडा के प्ले स्कूल में 3 साल की मासूम के साथ हुई वारदात

10 मई जारी हुआ था कारण बताओ नोटिस
जानकारी के अनुसार, प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी (Prayagraj Development Authority) की ओर से चस्पा किए गए नोटिस में अवैध निर्माण की बात कही गई है. पीडीए के नोटिस में कहा गया है कि अथॉरिटी से अनुमति लिए बगैर अवैध तरीके से भूतल और प्रथम तल का निर्माण कराया गया है. इसके लिए 10 मई 2022 को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था. 24 मई को सुनवाई की तिथि तय की गई थी लेकिन न तो जावेद और न उसके अधिवक्ता ही उपस्थित हुए. इसे लेकर कोई अभिलेख भी प्रस्तुत नहीं किए गए.

इसके बाद  25 मई को भवन के ध्वस्तीकरण के आदेश पारित किए गए थे जिसे लेकर नोटिस भी चस्पा की गई थी. पीडीए के नोटिस में भवन को ध्वस्त कर 9 जून तक सूचित करने के लिए कहा गया था लेकिन ऐसा नहीं किया गया. इसके बाद पीडीए ने 12 जून को 11 बजे तक मकान खाली करने का आदेश दिया जिससे ध्वस्तीकरण किया जा सके.

ये भी पढ़ें- West Bengal: पति ने काट दिया दांया हाथ लेकिन नहीं मानी हार, अब बाएं हाथ से लिखेंगी दुर्गापुर की रेणु खातून

अंदर से बंद है घर
अब पुलिस प्रशासन ने जावेद के घर को छावनी में तब्दील कर दिया है. बुलडोजर ने जावेद के घर का पहला दरवाजा तोड़ा और घर की बाउंड्री वाल भी गिरा दी गई हैं. एसपी सिटी लोगों से मौके पर जमा लोगों से हटने की लगातार अपील कर रहे हैं. जावेद पंप का घर अंदर से बंद है. 

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि लगातार अपील के बाद भी अगर घर से लोग बाहर नहीं निकलते हैं तो दरवाजा तोड़कर टीम अंदर जाएगी और लोगों को बाहर लाया जाएगा. इसके लिए मौके पर महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई है ताकि महिलाओं के विरोध करने की स्थिति में पुलिस उनसे निपट सके.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv