Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Modi Cabinet से बाहर हो सकते हैं 2 मंत्री, हो सकता है मंत्रिमंडल में फेरबदल

राज्यसभा चुनाव के बाद मोदी कैबिनेट में फेरबदल के कयास लगाए जा रहे हैं. मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह को कैंडिडेट नहीं बनाए जाने के बाद...

article-main

मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिन्दी: राज्यसभा चुनाव (Rajya sabha Election) के लिए सभी पार्टियों के उम्मीदवारों के नाम सामने आ गए हैं. बीजेपी ने 18 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की दी है. इसमें कई चौंकाने वाले नाम भी शामिल हैं. गौरतलब है कि 10 जून को 15 राज्यों के 57 सीटों पर चुनाव होने वाले हैं.

कैंडिडेट्स के नाम सामने आने के बाद नरेंद्र मोदी कैबिनेट में फेरबदल के भी कयास लगाए जा रहे हैं. मोदी कैबिनेट में शामिल 2 लोगों को टिकट नहीं दिया गया है. एक केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और दूसरे जेडीयू के कोटे से मंत्री आरसीपी सिंह को. इन दोनों का कार्यकाल खत्म हो रहा है. ऐसे में जल्द ही मोदी कैबिनेट में फेरबदल की गुंजाइश दिख रही है.

यह भी पढ़ें: Jayant Chaudhary ने राज्यसभा के लिए भरा पर्चा, अखिलेश यादव को कहा शुक्रिया

केंद्र में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री एवं पार्टी बड़े मुस्लिम चेहरा मुख्तार अब्बास नकवी झारखंड से राज्यसभा कैंडिडेट थे. पार्टी की लिस्ट में उनका नाम नहीं है. वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को भी इस बार टिकट नहीं दिया गया है. 

बीजेपी ने इस बार दिग्गज नेता ओम प्रकाश माथुर, पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम और विनय सहस्त्रबुद्धे का नाम भी कैंडिडेट्स की लिस्ट में नहीं है. इसके अलावा पूर्व मंत्री शिव प्रताप शुक्ला को भी इस बार उम्मीदवार नहीं बनाया गया है. इन सभी नेताओं का भी कार्यकाल पूरा हो रहा है.

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार पर भड़के आरसीपी सिंह, बिना नाम लिए जमकर सुनाया

वहीं जेडीयू कोटे से मंत्री आरसीपी सिंह को भी मंत्री पद छोड़ना पड़ सकता है. आरसीपी सिंह की जगह जेडीयू ने इस बार खीरू महतो को अपना उम्मीदवार बनाया है.ऐसा माना जा रहा है कि आरसीपी को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अनबन की सजा मिली है. 

ऐसे माना जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव के बाद मोदी मंत्रिमंडल में जल्द ही फेरबदल हो सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो