Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Election 2024: असम में NDA का फॉर्मूला सेट, BJP 11 तो AGP-यूपीपीएल 3 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Lok Sabha Election 2024: हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि असम गण परिषद बारपेटा और धुबरी से चुनाव लड़ेगी, जबकि UPPL कोकराझार लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार उतारेगी.

Latest News
article-main

Himanta Biswa Sarma 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए असम में बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के बीच सीटों का फॉर्मूला सेट हो गया है. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बताया कि बीजेपी असम में 11 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जपकि उसकी सहयोगी असम गण परिषद (AGP) दो और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) एक सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.

असम गण परिषद बारपेटा और धुबरी से चुनाव लड़ेगी, जबकि UPPL कोकराझार लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार उतारेगी.  हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सहयोगी दल सभी 14 निर्वाचन क्षेत्रों में एक-दूसरे के उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे. 

उन्होंने कहा कि 28 फरवरी को भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख भाबेश कलिता और मैंने हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और हमारे राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष के साथ बैठक की, जिसके दौरान सीट-बंटवारे पर चर्चा हुई. हिमंत सरमा ने कहा कि यूपीपीएल ने कोकराझार सीट के लिए अनुरोध किया था, जिस पर बीजेपी सहमत हो गई.

असम CM ने 11 सीट जीतने का दावा
मुख्यमंत्री ने कहा कि एजीपी जिसका पूरे राज्य में आधार है, अधिक सीट चाहती थी. लेकिन मैंने उन्हें इस बार दो सीट से चुनाव लड़ने के हमारे केंद्रीय नेतृत्व के अनुरोध से अवगत कराया और उन्होंने हमारी इस बात को मान लिया. राज्य की कुल 14 सीट में से हम 11 सीट जीतने को लेकर आशान्वित हैं. 

असम में मौजूदा समय में बीजेपी के 9 सांसद हैं, जबकि अगप और यूपीपीएल का कोई प्रतिनिधित्व नहीं है. कांग्रेस के पास तीन और एआईयूडीएफ के पास एक सीट है, जबकि एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार के पास है.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement