Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajasthan: अशोक गहलोत के वफादार वापस लेंगे इस्तीफा, जल्द करेंगे स्पीकर से मुलाकात

Congress: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के दौरान अशोक गहलोत के समर्थन में विधायकों ने इस्तीफा दे दिया. अब सभी विधायक इस्तीफा वापस ले सकते हैं. 

article-main

अशोक गहलोत 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष पद के चुनाव के दौरान राजस्थान से सियासी घटनाक्रम से पार्टी की काफी किरकिसी हुई थी. अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) अध्यक्ष पद की रेस में थे और वह राजस्थान की कुर्सी भी किसी हाल में छोड़ना नहीं चाहते थे. ऐसे में सचिन पायलट को रोकने के लिए अशोक गहलोत  के समर्थन में राजस्थान कांग्रेस के करीब 90 विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को इस्तीफा दे दिया था. अब सभी विधायक अपना इस्तीफा वापस ले सकते हैं. 

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक इस्तीफा देने वाले सभी विधायकों से कहा गया है कि वह अपना इस्तीफा वापस लें. सभी विधायक जल्द ही विधानसभा स्पीकर से मुलाकार कर सकते हैं. इसके पास वह इस्ताफा वापसी को लेकर उन्हें पत्र भी सौंप सकते हैं. 23 जनवरी विधानसभा का बजट सत्र भी शुरू हो रहा है. इससे पहले सभी विधायकों के इस्तीफे वापस हो सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः चीन में कोरोना की बेकाबू रफ्तार, WHO ने मांगी रियल टाइम रिपोर्ट, 10 देशों ने लगाए कड़े प्रतिबंध

बता दें कि कांग्रेस आलाकमान की ओर से कोई फैसला ना होने पर अशोक गहलोत के समर्थन में 90 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था. पार्टी की ओर से 25 सितंबर को बुलाई गई बैठक में भी यह विधायक नहीं पहुंचे थे. बाद में स्पीकर सीपी जोशी को इस्तीफा दे दिया. पूरे घटनाक्रम से पार्टी की काफी किरकिरी हुई. हालांकि आलाकमान के सामने इस स्थिति के निपटने का कोई उपाय भी दिखाई नहीं दिया. दरअसल आलाकमान चाहता था कि अशोक गहलोत मुख्यमंत्री का पद छोड़कर कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करें. वहीं आलाकमान सचिन पायलट को मुख्यमंत्री की कुर्सी देना चाहता था. गहलोत के वफादार इस फैसले से खुश नहीं थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो