Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: मनोज तिवारी के खिलाफ कन्हैया कुमार को टिकट, कांग्रेस ने जारी 10 उम्मीदवारों की नई लिस्ट

Lok Sabha Elections 2024 Live: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी आज अपना मैनिफेस्टो जारी कर दिया है. कांग्रेस और आरजेडी जैसी पार्टियां अपने घोषणा पत्र में कई बड़े वादे कर चुकी हैं.

Latest News
Lok Sabha Elections 2024: मनोज तिवारी के खिलाफ कन्हैया कुमार को टिकट, कांग्रेस ने जारी 10 उम्मीदवारों की नई लिस्ट

कन्हैया कुमार और मनोज तिवारी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए सभी पार्टियां पूरा जोर लगा रही हैं. बीजेपी (BJP) आज अपना मैनिफेस्टो जारी कर दिया है. जिसमें युवाओं, महिलाओं और उद्यमियों सहित 14 मुद्दों पर जोर दिया गया है. बीजेपी ने दावा किया कि उनकी पार्टी द्वारा 2014 और 2019 में किए गए सभी वादों को मोदी सरकार ने पूरा किया है. इसके अलावा, पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कर्नाटक में चुनाव प्रचार भी करेंगे. पार्टी के सभी दिग्गज नेता जम्मू-कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक लगातार धुआंधार चुनाव प्रचार कर रहे हैं. विपक्षी इंडिया गठबंधन भी प्रचार मे ंकोई कसर नहीं छोड़ रही है. राहुल गांधी रोज कई रैलियां कर रहे हैं और अखिलेश यादव भी उत्तर प्रदेश के छोटे-बड़े हर इलाके में मतदाताओं को लुभाने की पूरी कोशिश करते नजर आए हैं. चुनावी अपडेट की सारी हलचल पाएं एक साथ यहां.

LIVE BLOG

  • 14 Apr 2024, 22:46 PM

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे अगरतला


    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगरतला पहुंचे. त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा ने उनका स्वागत किया.


     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Apr 2024, 20:18 PM

    कांग्रेस ने जारी की 10 उम्मीदवारों की सूची


    लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों को एक और लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार को मैदान में उतारा है. वह बीजेपी प्रत्याशी मनोज तिवारी को टक्कर देंगे. वहीं चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल और उत्तर-पश्चिम दिल्ली उदित राज को टिकट दिया है. जेपी अग्रवाल बीजेपी के प्रवीण खंडेलवाल और उदित राज बीजेपी के योगेंद्र चंदोलिया के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Apr 2024, 19:48 PM

    'हिंदू धर्म की शक्ति को खत्म करना चाहता है INDI गठबंधन'


    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी सभा के दौरान विपक्षी गठबंधन INDIA पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा, 'INDI गठबंधन के सहयोगी सनातन धर्म को खत्म करना चाहते हैं. वे हिंदू धर्म की शक्ति को नष्ट करना चाहते हैं. हालांकि, वे तब तक सफल नहीं होंगे जब तक मोदी को आपका समर्थन नहीं मिलता रहेगा.' उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, 'कांग्रेस केवल समस्याओं के बीज बो सकती है. वे केवल विश्वासघात कर सकते हैं. कांग्रेस के लिए कर्नाटक एटीएम राज्य बन गया है. देश का IT हब बेंगलुरु पानी की कमी से जूझ रही है. पानी के टैंकरों की कालाबाजारी की जा रही है. इन मुद्दों को सुलझाने की बजाय कर्नाटक सरकार चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस को करोड़ों रुपये भेज रही है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Apr 2024, 15:32 PM

    BJP के संकल्प पत्र पर अखिलेश यादव का निशाना


    समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी के घोषणा पत्र पर निशाना साधा है. उन्होंने X पर पोस्ट किया, 'जनता ने जब अपने सनुहरे भविष्य को विकल्प के रूप में चुनते हुए, इंडिया गठबंधन को जिताने व भाजपा को हराने का संकल्प ले ही लिया है. ऐसे में बीजेपी संकल्प पत्र किसी काम का नहीं. झूठ और जुमले जिनकी पहचान बन गए हों जनता न उनके संकल्प-पत्र पर विश्वास कर रही है न भविष्य की गारंटी पर. जिन्होंने अपने वादे पिछले दस सालों के राज में पूरे नहीं किए वो भला भविष्य की गारंटी देने की बात कैसे कह सकते हैं. बीजेपी में हिम्मत है तो 2014 और 2019 का अपना मैनिफ़ेस्टो निकालकर हिसाब दे कि उन्होंने अपना कौन सा वादा पूरा किया. भाजपा का संकल्प-पत्र ब्रह्मांड में झूठ का रिकॉर्ड तोड़नेवाले जुमलों का दस्तावेज़ भर हैं.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Apr 2024, 15:16 PM

    सपा ने जारी की एक और लिस्ट 

    समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के एक और लिस्ट जारी कर दी है. सपा ने अपनी इस लिस्ट में फूलपुर से अमरनाथ मौर्य, श्रावस्ती से राम शिरोमणि वर्मा, डुमरियागंज से भीष्म शंकर, संतकबीरनगर से लक्ष्मीकांत, सलेमपुर से रमाशंकर राजभर, जौनपुर से बाबू सिंह कुशवाहा और मछलीशहर से प्रिया सरोज को अपना उम्मीदवार बनाया है.
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Apr 2024, 13:59 PM

    कांग्रेस का शाही परिवार दे रहा है धमकी 

    पीएम मोदी ने कहा कि अब तो कांग्रेस का शाही परिवार धमकी दे रहा है कि मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बना तो देश में आग लग जाएगी. ये 2014 में भी बोलते थे, कभी आग लगी क्या? ये 2019 में भी बोलते थे, कभी आग लगी क्या? ये राम मंदिर के लिए भी बोलते थे, कभी आग लगी क्या? आग देश में नहीं लगी। आग, जलन उनके दिलों में लगी है. ये जलन उनके दिल और दिमाग में ऐसे भरी पड़ी है कि वो उनको अंदर से जलाती जा रही है. ये जलन भी मोदी के कारण नहीं है. ये जलन 140 करोड़ देशवासियों के मोदी के प्रति प्रेम के कारण है. वो ये प्रेम भी सहन नहीं कर पा रहे हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Apr 2024, 13:46 PM

    कांग्रेस के एक परिवार ने रिमोट कंट्रोल से चलाई से सरकार 

     पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के अनेक दशक तक कांग्रेस के एक ही परिवार ने सीधे या रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाई है. इसी परिवार ने देश में आपातकाल या इमरजेंसी लगाई थी. कांग्रेस ने देश भर में लोकतांत्रिक सरकारों को जब मर्जी पत्तों के महल की तरह गिरा दिया. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Apr 2024, 13:41 PM

    पीएम मोदी ने कांग्रेस साधा निशाना

     प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने होशंगाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश के इतिहास का बहुत बड़ा दिन है. आज संविधान निर्माता बाबासाहेब अंबेडकर की जयंती है. जो सम्मान कांग्रेस पार्टी ने उन्हें कभी नहीं दिया वो सम्मान करने का सौभाग्य हमें मिला है. कांग्रेस जैसी पार्टियों ने हमेशा बाबासाहेब को अपमानित करने का काम किया है. बाबासाहेब ने जो संविधान बनाया है, उसके कारण ही आज गरीब मां का बेटा, मोदी तीसरी बार आपसे सेवा करने का मौका मांग रहा है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Apr 2024, 11:52 AM

    मल्लिकार्जुन खरगे बोले- महंगाई का जिक्र नहीं

    बीजेपी के 'संकल्प पत्र' पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि अपने कार्यकाल में बीजेपी ने ऐसा कोई बड़ा काम नहीं किया, जिससे देश की जनता, युवाओं, किसानों को लाभ हो महंगाई इतनी बढ़ गई है. उसकी उन्हें फिक्र नहीं है.  पीएम मोदी ने पहले जो ट्रेलर बताया है, उसमें ना डीजल-पेट्रोल के दामों में कमी की बात की गई और ना ही गैस सिलेंडर की. इससे साबित होता है कि उनके पास लोगों को देने के लिए कुछ खास नहीं है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Apr 2024, 10:16 AM

    नमो ड्रोन दीदी योजना का भी होगा विस्तार 

    पीएम मोदी ने कहा कि नमो ड्रोन दीदी योजना से गांव-गांव में बहनें ड्रोन पायलट बनेंगी. इनसे मिला तो कह रही थीं कि साइकिल भी चलाना नहीं जानते थे, आज पहचान पायलट की बन गई है. पूरे गांव में प्रतिष्ठा मिली है. सरकार जो ड्रोन दे रही है, उसकी कीमत लाखों रुपए में है. मुझे अनुभव है कि माताएं-बहनें बहुत अच्छी तरह से इसे संभालती हैं. एग्रीकल्चर में रिवोल्यूशन में भी ड्रोन दीदी स्थापित होंगी.
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Apr 2024, 10:14 AM

    स्व निधि योजना होगा विस्तार 

    पीएम मोदी ने कहा कि शहर हो या गांव युवाओं को अपनी रुचि का काम करने के लिए और अधिक पैसे मिलेंगे. आजादी के बाद पहली बार रेहड़ी पटरी और ठेले वाले भाई-बहनों को डिग्निटी मिले, ब्याज से मुक्ति मिले, इसमें स्व निधि योजना ने भूमिका निभाई है. पीएम मोदी ने कहा कि आज बैंकों ने इन्हें बिना गारंटी मदद दी है. मोदी उनकी गारंटी देता है, भाजपा इस योजना का विस्तार करेगी. एक तो 50 हजार रुपए के कर्ज की लिमिट को बढ़ाया जाएगा, इसी योजना को देश के छोटे कस्बों और गांव-देहात के लिए खोल दिया जाएगा. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Apr 2024, 10:05 AM

    पीएम मोदी का बड़ा वादा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा का चुनावी घोषणा पत्र 'संकल्प पत्र' जारी होने पर कहा कि यह मोदी की गारंटी है कि मुफ्त राशन योजना अगले 5 साल तक जारी रहेगी. उन्होंने वादा किया कि भाजपा ने एक और संकल्प लिया है. अब तक मुद्रा योजना के तहत लोन की सीमा 10 लाख रुपये हुआ करती थी. अब भाजपा ने इसे बढ़ाकर 20 लाख रुपये करने का इरादा किया है. 
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Apr 2024, 9:58 AM

    वादों को जमीन पर उतारा - पीएम मोदी 

    पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा ने मेनिफेस्टो की शुचिता को फिर से स्थापित किया है. ये संकल्प पत्र विकसित भारत के 4 मजबूत स्तंभ युवा, नारी, गरीब, किसान को सशक्त करता है. उन्होंने कहा कि 10 साल में भाजपा ने अपने संकल्प पत्र के हर बिंदु को गारंटी के रूप में जमीन पर उतारा है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Apr 2024, 9:55 AM

    पीएम मोदी बोले- आज शुभ दिन है 

    PM मोदी ने कहा कि आज बहुत शुभ दिन है, देश के कई राज्यों में इस समय नववर्ष का उत्साह है. बंगाल में वैशाख का, असम में बिहू, ओडिशा में पाना संक्रांति, केरल में बिशु, तमिलनाडु में नववर्ष पुथांडु है. नवरात्रि के छठे दिन हम सभी मां कात्यायनी की पूजा करते हैं. मां कात्यायनी अपनी दोनों भुजाओं में कमल धारण किए हुए हैं. ये संयोग भी बहुत बड़ा आशीर्वाद है। सोने में सुहागा कि आज बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती भी है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Apr 2024, 9:42 AM

    बीजेपी का संकल्प पत्र जारी

    लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने रविवार को अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है. दिल्ली स्थित भाजपा हेडक्वार्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य नेताओं की मौजूदगी में संकल्प पत्र जारी किया गया है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Apr 2024, 9:32 AM

    राजनाथ सिंह बोले- बीजेपी ने पूरे किए अपने वादे 

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने देशवासियों से किया हुआ हर वादा पूरा किया है. चाहें 2014 का संकल्प पत्र हो या 2019 का घोषणापत्र हो पीएम  मोदी के नेतृत्व में हमने अपने हर संकल्प को पूरा किया है. इसके साथ उन्होंने कहा कि 2019 में जो भी संकल्प हमने लिए आज 2024 तक उन सबको पूरा करने में हमने कामयाबी हासिल की है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Apr 2024, 9:20 AM

    हजारों गांव को पक्की सड़क से जोड़ा- बोले जेपी नड्डा 

    जे. पी. नड़्डा ने कहा कि हमारी सरकार ने 60,000 नए गांवों को पक्की सड़कों से जोड़ने का काम किया गया है और बारहमासी सड़कें बनाई गई हैं. हमने कभी कल्पना नहीं की थी कि गांव सशक्त होंगे या ऑप्टिकल फाइबर गांव तक पहुंचेगा लेकिन आज मुझे खुशी है कि आपके नेतृत्व में 1.2 लाख पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ा दिया गया है.

    उन्होंने कहा कि गांवों को इंटरनेट सुविधाओं से भी जोड़ा गया है. भारत की 25 करोड़ आबादी अब गरीबी रेखा से ऊपर उठ चुकी है. अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के अनुसार, भारत में अत्यधिक गरीबी अब 1 प्रतिशत से भी कम हो गई है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Apr 2024, 9:10 AM

    जेपी नड्डा बोले- बीजेपी ने हमेशा सामाजिक न्याय के लिए लड़ाई लड़ी है

    जे. पी. नड़्डा ने कहा कि आज भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की जन्म जयंती है. डॉ भीमराव अंबेडकर ने अपना सारा जीवन सामाजिक न्याय की लड़ाई के लिए समर्पित कर दिया. डॉ भीमराव अंबेडकर के रास्ते पर चलते हुए भारतीय जनसंघ से लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता में रहते हुए और ना रहते हुए, हमेशा इस सामाजिक लड़ाई को लड़ा है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Apr 2024, 9:09 AM

    बीजेपी मुख्यालय पहुंचे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा मुख्यालय पहुंच चुके हैं. जहां भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनका स्वागत किया. कुछ देर में ही BJP का घोषणापत्र जारी किया जाएगा.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Apr 2024, 8:55 AM

    बीजेपी मुख्यालय पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह 

    आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी आज अपना 'संकल्प पत्र' जारी करेगी. जिसके लिए गृह मंत्री अमित शाह बीजेपी मुख्यालय पहुंच गए हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भाजपा मुख्यालय पहुंच गए हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण भाजपा मुख्यालय पहुंच गए हैं. कई केंद्रीय मंत्रियों के बीजेपी हेडक्वार्टर पहुंचने का सिलसिला जारी है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Apr 2024, 6:52 AM

    Lok Sabha Election 2024: अमित शाह की कई रैलियां 


    लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी हर रोज ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. आज छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव और महाराष्ट्र के भंडारा-गोंदिया में चुनाव प्रचार करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Apr 2024, 6:51 AM

    Lok Sabha Election के लिए BJP का मैनिफेस्टो 


    लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी आज अपना मैनिफेस्टो जारी करने वाली है. युवाओं और महिलाओं के लिए खास ऐलान हो सकते हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Apr 2024, 6:49 AM

    Lok Sabha Election: पीएम का कर्नाटक में दौरा


    PM मोदी चुनाव प्रचार के लिए आज कर्नाटक का दौरा करेंगे. कर्नाटक में पिछली बार पार्टी ने 25 सीटें जीती थीं. इस साल भी पार्टी अपना प्रदर्शन दोहराने की कोशिश कर रही है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement