Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Election 2024: घर से वोट डालने के लिए जारी किए 3 अतिरिक्त बैलेट पेपर, चुनाव आयोग ने लिया एक्शन

पीएम मोदी (PM Modi) दोपहर 2.15 बजे पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में जनता को संबोधित करेंगे. जलपाईगुड़ी के बाद फिर पीएम शाम 6.15 बजे मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक रोड शो में भाग लेंगे.

Latest News
Lok Sabha Election 2024: घर से वोट डालने के लिए जारी किए 3 अतिरिक्त बैलेट पेपर, चुनाव आयोग ने लिया एक्शन

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को लेकर बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) समेत सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई है. लगातार रैलियां और रोड शोज किए जा रहा हैं. पीएम मोदी आज बिहार के नवादा और पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी के बाद शाम 6.15 बजे मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक रोड शो करेंगे. वहीं, दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में AAP के सभी मंत्री, विधायक, सांसद और पार्टी कार्यकर्ता दिल्ली के जंतर मंतर पर अनशन पर बैठे हैं.

LIVE BLOG

  • 07 Apr 2024, 22:24 PM

    मतदान कर्मियों के खिलाफ FIR


    असम के तिनसुकिया जिले में घर से वोट डालने (होम वोटिंग) के दौरान अतिरिक्त मतपत्र जारी करने के आरोपों को लेकर 3 मतदान कर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई और मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया गया है. तिनसुकिया के जिला आयुक्त स्वप्निल पॉल ने कहा कि लखीमपुर लोकसभा सीट के डूमडोमा विधानसभा क्षेत्र में शनिवार को डाक बैलेट पेपर के जरिए घर से मतदान कराने के लिए तैनात कर्मियों के खिलाफ ये आरोप लगाये गए. घर से मतदान कराने के लिए एक वीडियोग्राफर और दो पुलिस कर्मियों सहित तीन मतदान कर्मियों की एक टीम को इस उद्देश्य के लिए भेजा गया था.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Apr 2024, 22:24 PM

    PM मोदी के रोड शो के दौरान टूटा मंच


    मध्य प्रदेश के जबलपुर में प्रधानमंत्री मोदी की रैली के गुजरने के बाद एक मंच गिरने से एक पुलिसकर्मी सहित लगभग चार लोग घायल हो गए. घायलों को जबलपुर स्थित विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस अधिकारी दिलीप श्रीवास्तव ने बताया कि भीड़-भाड़ के कारण एक शोरूम के पास बना मंच गिर गया.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Apr 2024, 15:31 PM

    महबूबा मुफ्ती अनंतनाग से लड़ेंगी चुनाव


    पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) ने रविवार को कश्मीर घाटी में तीन सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की. पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती अनंतनाग लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी. पीडीपी संसदीय बोर्ड के प्रमुख सरताज मदनी ने कहा कि पार्टी की युवा शाखा के अध्यक्ष वहीद पारा श्रीनगर से और पूर्व राज्यसभा सदस्य मीर फयाज बारामूला से चुनाव लड़ेंगे. मुफ्ती और मदनी ने पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा की. उन्होंने कहा कि पीडीपी जम्मू क्षेत्र की दो सीटों उधमपुर और जम्मू में कांग्रेस का समर्थन करेगी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Apr 2024, 15:28 PM

    मैं देश के लिए 24/7 कर रहा काम-PM


    पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'हमारे विकसित भारत के सपने को पूरा करने के लिए, मेरे जीवन का हर पल देश को समर्पित है. मैं 2047 के लिए 24/7 काम कर रहा हूं.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Apr 2024, 14:42 PM

    'फाटक' में मौजूद हैं अखिलेश यादव


    अखिलेश यादव इस वक्त मुख्तार अंसारी के घर पर ही मौजूद हैं. अंसारी के परिजन गाजीपुर में रहते हैं. उनके घर का नाम 'फाटक' है. इलाज के दौरान 28 मार्च को मुख्तार अंसारी का कार्डियक अरेस्ट की वजह से मौत हो गई थी. अखिलेश के आने को लेकर सपा नेता फखरुल हसन ने बताया कि गाजीपुर से सपा उम्मीदवार अफजल अंसारी के भाई मुख्तार अंसारी की मृत्यु जिस प्रकार से हुई है, उसे देखते हुए अखिलेश यादव उनके परिजनों को सांत्वना देने आए हुए हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Apr 2024, 14:23 PM

    मुख्तार अंसारी के घर पहुंचे अखिलेश यादव, परिजनों से की मुलाकात 


    मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उनके परिजनों से मिलने कई बेड़े नेता आ रहे हैं. इसी सिलसिले में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव भी उनके घर गाजीपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मुख्तार अंसारी के परिवार वालों से मुलाकात की. साथ ही मुख्तार अंसारी को श्रद्धांजलि अर्पित की.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Apr 2024, 12:44 PM

    PM मोदी- आज समूचे विश्व में भारत का डंका बज रहा है


    PM मोदी ने कहा कि मैंने लाल किले से इसका जिक्र किया था कि यही वक्त है और सही वक्त है. हम आपस में मिलकर कार्य करें तो हमारा देश विकासित हो जाएगा. देश की गरीबी दूर हो सकती है. इस अवसर को हाथ से नहीं जाने देना है. इन्हीं सब वजहों से 2024 का लोकसभा चुनाव बेहद ही खास हो गया है. पिछले 10 सालों में बिहार की जनता ने राष्ट्रहित में लिए गए कई बड़े फैसलों देखा है. आज इस प्रदेश में आधुनिक एक्सप्रेस वे बन रहे हैं. रेलवे का विकास हो रहा है. वंदे भारत जैसी ट्रेनें बढ़ाई गई हैं. आज समूचे विश्व में भारत का डंका बज रहा है. ये सब आपके वोट की वजह से संभव हो रहा है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Apr 2024, 12:34 PM

    पीएम मोदी-बिहार में एनडीए का परचम बुलंद


    बिहार के नवादा में जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं नवादा की जनता को नमन करता हूं. नवादा में सदैव ही BJP और NDA को प्रेम और आशीर्वाद मिला है. मैं महसूस कर पा रहा हूं कि आपका प्रेम बता रहा है कि नवादा और पूरे बिहार में NDA का परचम बुलंद होने जा रहा है. पिछले 10 वर्षों में जो कार्य हुए हैं, आज यहां उसकी तस्वीर दिख रही है. आज संपूर्ण भारत कह रहा है कि एक बार फिर से NDA सरकार.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Apr 2024, 12:26 PM

    नवादा में सीएम नीतीश कुमार ने कहा- पीएम मोदी के कार्यकाल का ये 10वां साल


    नवादा में पीएम मोदी के साथ मंच साझा करते हुए बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि 2005 के पहले बिजली और शौचालय का क्या हाल था? इन सबको हमलोगों ने ठीक करवाया. लोगों के पास रोजगार नहीं थे. हमलोगों ने रोजगार दिया. 20 लाख रोजगार का वादा निभाया. केंद्र सरकार से हमें बहुत साथ मिल रहा है. पीएम मोदी बिहार और देश में काम करवा रहे हैं. इन कामों को याद रखने की जरूरत है. पीएम मोदी के कार्यकाल का ये 10वां साल चल रहा है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Apr 2024, 12:09 PM

    पीएम मोदी की नवादा रैली से पहले तेजस्वी ने उनसे पूछे सवाल


    पीएम मोदी की आज बिहार के नवादा में एक चुनावी जनसभा है. जहां से वो जनता को संबोधित करेंगे. इस संबोधन से पहले ही राजद के नेता तेजस्वी यादव ने उनसे सवाल पूछे हैं. तेजस्वी यादव ने अपने X हैंडल से एक पोस्ट में लिखा है, 'आज पीएम की नवादा में होने वाली रैली को लेकर बिहारवासियों में उम्मीद है कि पीएम मोदी आज अपने भाषण में यह जरूर ही बताएंगे कि वो ​बीजेपी के संस्थागत, संगठित और व्यवस्थित करप्शन को छुपाने के लिए सदैव विपक्ष व विपक्षी नेताओं को ही भ्रष्टाचारी और घोटालेबाज क्यों कहते हैं?'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Apr 2024, 11:42 AM

    'उपवास रखकर अपना विरोध जता रहे हैं'


    इस उपवास के दौरान AAP नेता जैस्मिन शाह ने कहा कि 'लोगों ने देखा है कि कैसे से एक कथित मामले में दिल्ली के सीएम को गिरफ्तार कर लिया गया है. केंद्र सरकार जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर विपक्ष को चुनाव में रोकना चाहती है. यही वजह है कि आज AAP ने सामूहिक उपवास का आयोजन किया है. दिल्ली के जंतर मंतर पर पार्टी के सभी बड़े नेता, विधायक और कार्यकर्ता मौजूद हैं. साथ ही पूरे देश में मौजूद हमारी पार्टी के समर्थक उपवास रखकर अपना विरोध जता रहे हैं.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Apr 2024, 10:13 AM

    4 करोड़ रुपये कैश के साथ पकड़ा गया बीजेपी कार्यकर्ता


    तमिलनाडु पुलिस ने बीजेपी के एक कार्यकर्ता को कैश के साथ गिरफ्तार किया है. यह बीजेपी कार्यकर्ता चार करोड़ रुपए के कैश के साथ गिरफ्तार हुआ है. इसके साथ दो अन्य लोगों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है. ये सभी बैग में इतनी भारी मात्रा में कैश लेकर जा रहे थे. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Apr 2024, 10:06 AM

    उपवास पर आप नेता


    दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी हुई थी. आज इस गिरफ्तारी के खिलाफ आप नेता जंतर-मंतर पर एक दिन के उपवास पर बैठे हुए हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Apr 2024, 7:26 AM

    बिहार, पश्चिम बंगाल और एमपी में पीएम मोदी का आज चुनावी कार्यक्रम 


    पीएम मोदी आज दिन के 11 बजे बिहार के नवादा और दोपहर 2.15 बजे पीएम पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में जनता को संबोधित करेंगे. साथ ही वो शाम 6.15 मिनट पर जबलपुर में एक रोड शो करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement