Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DNA Updates: मोहन मांझी होंगे ओडिशा के नए सीएम, बुधवार को होगा शपथ ग्रहण कार्यक्रम

DNA Live Updates: लोकसभा चुनाव के बाद Modi 3.0 सरकार का शपथग्रहण हो चुका है. मंत्रियों के मंत्रालयों का बंटवारा हो चुका है. आज ज्यादातर मंत्री अपना पदभार संभाल लेंगे. इस दौरान देश में पूरा दिन होने वाली घटनाओं के बारे में जानने के लिए पढ़ते रहिए पल-पल के लाइव अपडेट्स.

Latest News
DNA Updates: मोहन मांझी होंगे ओडिशा के नए सीएम, बुधवार को होगा शपथ ग्रहण कार्यक्रम

Mohan Manjhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

DNA Live Updates: अपने तीसरे कार्यकाल की शुरुआत के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपनी सरकार के लिए शुरुआती 100 दिन का टारगेट तय किया है. इस टारगेट की शुरुआत मंगलवार को मंत्रियों के अपने-अपने मंत्रालय में कामकाज की जिम्मेदारी संभाल लेने के साथ ही शुरू हो जाएगी. सरकार किस तरह काम करेगी, इसकी एक झलक सोमवार को पहले किसानों को सम्मान निधि की किस्त और फिर शाम को 3 करोड़ गरीबों को आवास के तोहफे से मिल गई है. सरकार के कामकाज के साथ ही भाजपा की निगाहें लोकसभा चुनाव में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं करने के कारणों पर भी टिकी हुई है. उधर, चुनावों में 2019 के मुकाबले दोगुनी सीट पाने से बढ़े आत्मविश्वास के साथ कांग्रेस ने भी मोदी सरकार पर नए सिरे से हमलावर होने की तैयारी कर ली है. ऐसे में रोजाना सियासी हलचल भी खूब देखने को मिलेगी. मंगलवार को देश की हलचल जानने के लिए पढ़ते रहिए ये लाइव अपडेट्स.

LIVE BLOG

  • 11 Jun 2024, 18:07 PM

    12 जून को लेंगे पद की शपथ 


    अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, 12 जून को मांझी अपने मंत्रिमंडल के साथ पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. मांझी के शपथ ग्रहण में पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गज नेता हिस्सा ले सकते हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 10 Jun 2024, 18:21 PM

    मोहन मांझी होंगे ओडिशा के नए सीएम 


    ओडिशा में पहली बार बीजेपी को बहुमत मिला है. विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से मोहन मांझी को विधायक दल का नेता चुना गया है. मांझी प्रदेश में बीजेपी के पहले सीएम होंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 11 Jun 2024, 9:34 AM

    'दूसरे के घर की कुर्सी से सत्ता चला रही मोदी सरकार' मल्लिकार्जुन खरगे ने कसा तंज

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नवनिर्वाचित सरकार पर तंज कसा है. खरगे ने ट्वीट में लिखा,'मोदी जी के गोद लिए गए पहले गांव जयापुर में कई दलितों पर घर और शौचालय नहीं हैं. नागेपुर में भी यही हालात हैं. परमपुर में नल लगे हैं तो दो महीने से पानी नहीं हैं. कई दलित और यादव समाज के लोग मिट्टी के घरों में रहते हैं.' खरगे ने आगे लिखा,'मोदी जी के लिए Ease of Living का मतलब Ease of Leaving है, क्योंकि लाखों घर Unoccupied हैं. Affordable Housing in Partnership (AHP) के तहत देश में 5 लाख से अधिक घर 'खाली' हैं. यही 'मोदी की गारंटी' की सच्चाई है. Media Management से बाहर निकलिए मोदी जी, जनता सब जानती है. लोकसभा चुनाव में देश ने ऐसा जवाब दिया कि मोदी सरकार को दूसरों के घरों से कुर्सियां उधार लेकर अपना सत्ता का 'घर' संभालना पड़ रहा है. 17 जुलाई 2020 को प्रधानमंत्री जी ने देश को 'मोदी की गारंटी' दी थी कि 2022 तक हर भारतीय के सिर पर छत होगी. ये 'गारंटी' तो खोखली निकली है. अब 3 करोड़ PM आवास देने का ढिंढोरा ऐसे पीट रहे हैं, जैसे पिछली गारंटी पूरी कर ली हो. देश सब असलियत जानता है.' 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 11 Jun 2024, 8:16 AM

    वाराणसी को 'धन्यवाद' कहने के बहाने किसानों को मनाने की कोशिश करेंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी को धन्यवाद कहने के लिए वहां का दौरा करेंगे. वाराणसी सीट से लगातार तीसरी बार जीतने वाले पीएम मोदी 18 जून को वाराणसी जाकर वहां के लोगों का धन्यवाद करेंगे. इस दौरान वे किसानों को भी साधने की कोशिश करेंगे. पीएम मोदी एक किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे. लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के लिए मोदी बाबा काशी विश्वनाथ की पूजा-अर्चना कर उनका भी आशीर्वाद लेंगे और दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 11 Jun 2024, 7:09 AM

    आतंकियों के मददगारों के यहां छापेमारी में मिले हथियार, 6 किलो वजन की 2 IED भी बरामद

    जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में वैष्णो देवी मंदिर जा रही उत्तर प्रदेश के श्रद्धालुओं की बस पर आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बल एक्टिव हैं. आतंकियों की तलाश में पूरे राज्य में सर्च ऑपरेशन चल रहा है, जिसमें एक बड़ी सफलता पुलवामा में हाथ लगी है. पुलवामा में आतंकियों के मददगारों के यहां से सुरक्षा बलों की जॉइंट टीम ने AK-47 राइफलों समेत हथियारों के जखीरे के अलावा भारी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किया है. विस्फोटक में 6 किलोग्राम वजन के दो IED बम भी शामिल हैं. इससे लग रहा है कि आतंकी जल्द ही कहीं बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश में जुटे हुए थे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 11 Jun 2024, 7:09 AM

    योगी आदित्यनाथ करेंगे मंत्रियों संग बैठक, चुनावी विफलता पर होगी चर्चा

    उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी कैबिनेट के साथ बैठक करेंगे. सुबह 11 बजे लखनऊ के लोकभवन में आयोजित बैठक में लोकसभा चुनावों के दौरान पार्टी के खराब प्रदर्शन की भी चर्चा होगी. इस दौरान खासतौर पर उन मंत्रियों के पेंच कसे जाने की संभावना है, जो अपने विधानसभा क्षेत्र में भी पार्टी को बढ़त दिलाने में असफल रहे हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 11 Jun 2024, 7:08 AM

    गांधी परिवार के फोकस में रहेगा आज यूपी, अखिलेश से भी मिलेंगे

    लोकसभा चुनावों में दोगुनी सीटें मिलने से उत्साहित कांग्रेस अब नए सिरे से एक्टिव होने की तैयारी में है. इसके लिए कांग्रेस मंगलवार (11 जून) से उत्तर प्रदेश में 'धन्यवाद रैली' की शुरुआती करेगी, जो 15 जून तक चलेगी. इसके लिए गांधी परिवार मंगलवार को पूरा दिन उत्तर प्रदेश में मौजूद रहेगा. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी 3 घंटे के लिए लखनऊ पहुंचकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे. फिर अमेठी पहुंचकर बहादुरपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे, जिसमें अमेठी के नवनिर्वाचित सांसद केएल शर्मा के अलावा पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल रहेंगे. कांग्रेस की तरफ से शाहजहांपुर में भी धन्यवाद रैली आयोजित की जाएगी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement