Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Good News: मार्च तक तैयार हो जाएगी Omicron वैक्सीन, Pfizer ने जताई उम्मीद

आने वाले समय में हो सकती है ओमिक्रॉन से लड़ने वाली वैक्सीन की शुरुआत. Pfizer कंपनी की तरफ से की गई पुष्टि

article-main

omicron

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी:  कोरोना के बढ़ते मामलों और तेजी से फैलते ओमिक्रॉन से लड़ने का एक उपाय है बचाव और दूसरा वैक्सीनेशन. इसी बात को ध्यान में रखते हुए वैक्सीनेशन ड्राइव भी तेज की गई है. दो डोज के बाद भी बूस्टर डोज देने की शुरुआत हो गई है. अब ओमिक्रॉन से लड़ने के लिए भी अलग वैक्सीन आने की खबर है.

Pfizer के प्रमुख का कहना है कि मार्च महीने तक कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से लड़ने वाली वैक्सीन तैयार हो जाएगी. Pfizer के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर एल्बर्ट बोरला ने सीएनबीसी को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि Pfizer ने पहले से ही इसकी तैयारी शुरू कर दी है. वैक्सीन लगवाने के बाद भी लोगों को ओमिक्रॉन का खतरा हो रहा है और इसके मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में सभी देशों की सरकार इसके लिए वैक्सीन चाहती हैं. हम इस पर काम कर रहे हैं. ये वैक्सीन मार्च महीने तक तैयार हो जाएगी.

सिर्फ ज्यादा जोखिम वाले मरीजों के संपर्क में आने पर ही टेस्टिंग की जरूरत - ICMR

हालांकि उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि हम नहीं जानते हमें इसकी जरूरत पड़ेगी या नहीं. मैं ये भी नहीं जानता कि इसका इस्तेमाल कैसे किया जाएगा, क्योंकि दो वैक्सीन शॉट्स के साथ एक बूस्टर वैक्सीन से ओमिक्रॉन से होने वाले असर को कम करने में मदद मिल रही है. 

मगर सीधे तौर पर ओमिक्रॉन से लड़ने में मददगार वैक्सीन की भी जरूरत पड़ सकती है. ये वेरिएंट तेजी से फैल रहा है, इससे बचाव के लिए ऐसी वैक्सीन का होना भी जरूरी है. 

Covid in Delhi: बंद होंगे रेस्टोरेंट और बार, सिर्फ take away की इजाजत

Moderna के सीईओ स्टीफन बेंसल ने भी एक इंटरव्यू में कहा था कि उनकी कंपनी ओमिक्रॉन से लड़ने में कारगर बूस्टर वैक्सीन तैयार कर रही है.
 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो