Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Munawar Faruqui को नहीं मिली दिल्ली में शो करने की परमिशन, फैंस ने सोशल मीडिया पर दिया जबरदस्त सपोर्ट 

Munawar Faruqui अलग-अलग जगहों पर अपने कॉमेडी स्टेज शोज करते हैं पर इस समय वो अपने शोज के कैंसल होने को लेकर चर्चा में हैं. उनपर कॉमेडी के जरिए कथित तौर पर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान का आरोप लगा है जिसके चलते कई बार वो विवादों में रहे हैं. हाल ही में दिल्ली में उनका एक शो कैंसिल कर दिया गया है. जानिए पूरा मामला

article-main

सौभाग्या गुप्ता

Updated: Aug 27, 2022, 03:32 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कंगना रनौत के शो लॉक अप (Lock Upp) के विनर और कॉमेडियन मुनव्‍वर फारुकी (Munawar Faruqui) फिर से चर्चा में आ गए हैं. उनके खिलाफ हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने मोर्चा खोल दिया है. इस कारण मुनव्वर को दिल्ली में शो की इजाजत देने से मना कर दिया गया है. 28 अगस्त यानी रविवार को होने वाले इस शो को रद्द करने के बाद अब मुनव्वर के फैंस सोशल मीडिया पर जमकर विरोध कर रहे हैं. साथ ही वो कॉमेडियन को जमकर सपोर्ट करते भी नजर आ रहे है. 

दरअसल मामला ये है कि 28 अगस्त को दिल्ली के  केदारनाथ सहनी ऑडिटोरियम में मुनव्वर फारुकी का एक शो होना था. हिंदू सेना ने शो को रद्द करने के लिए पहले ही एमसीडी कमिश्नर और दिल्ली पुलिस आयुक्त को पत्र लिख दिया था. उनका कहना था कि हिंदू देवी-देवताओं पर मुनव्‍वर के जोक्‍स की वजह से भाग्‍यनगर में सांप्रदायिक तनाव हो गया था. 

चिट्ठी में VHP ने चेतावनी दी थी कि अगर मुनव्‍वर फारुकी का शो कैंसिल नहीं हुआ तो वो और बजरंग दल प्रदर्शन करेंगे. इस मामले को लेकर दिल्‍ली पुलिस की लाइसेंसिंग यूनिट ने सेंट्रल डिस्ट्रिक्‍ट पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर शो को करने की इजाजत देने से मना कर दिया है. 

शो के कैंसिल होने के बाद सोशल मीडिया पर इस मामले ने काफी तूल पकड़ लिया है. फैंस जमकर मुनव्वर का सपोर्ट करते दिख रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: Lock Upp के विनर मुनव्वर फारूकी का विवादों से रहा है नाता, परिवार को लेकर भी शो में खोले थे गहरे राज

मुनव्वर से क्यूं नाराज हैम हिंदू नेता

मुनव्वर फारुकी अपने शो में हिंदू देवी देवताओं की हंसी उड़ाने और उनके बारे में अभद्र टिप्पणी को लेकर विवादों में रहे हैं. उन्हें लेकर विवाद की शुरुआत 2021 में मध्यप्रदेश के इंदौर शहर से हुई थी जहां उन्होंने अपने 'स्टैंडअप कॉमेडी शो' में हिंदू देवताओं के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक बातें कही थीं. 

इसके बाद बीजेपी नेताओं ने कार्यक्रम में हंगामा मचाया था और उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की थी. पुलिस ने फारुकी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. बाद में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर फारुकी को एक महीने बाद जेल से रिहा किया गया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv