Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Oppenheimer OTT release: फिर से ओटीटी पर दस्तक देगी ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म, कहां और कब, यहां जानें सबकुछ

Oppenheimer OTT: Cillian Murphy स्टारर फिल्म एक और ओटीटी एप पर रिलीज होने वाली है. इससे पहले ये प्राइम वीडियो पर रिलीज की गई थी. खास बात ये है कि अब आप फिल्म को फ्री में देख सकेंगे.

Latest News
article-main

Oppenheimer OTT release

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बीते साल रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ओपेनहाइमर (Oppenheimer) ने दुनियाभर में बंपर कमाई की. फिल्ममेकर क्रिस्टफर नोलन (Christopher Nolan) की इस फिल्म में सिलियन मर्फी (Cillian Murphy) लीड रोल में थे. फिल्म का क्रेज विदेश में ही नहीं बल्कि भारत में भी देखा गया था. थिएटर रिलीज के कुछ महीने बाद ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर रेंट फॉर्मेंट में ऑनलाइन स्ट्रीम हो रही थी. वहीं अब फैंस के लिए राहत की खबर सामने आ रही है.

ओपेनहाइमर साल 2023 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म बन गई थी. फिल्म को पहले अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज किया गया था. वहीं अब ये फ्री में ओटीटी पर रिलीज हो सकती है. जानकारी के मुताबिक ओपेनहाइमर को 21 मार्च 2024 को ओटीटी प्लेटफॉर्म जियो सिनेमा में फ्री में स्ट्रीम किया जा सकता है. इस खबर के सामने आने के बाद फैंस काफी एक्साइटेड हो गए हैं.

फिल्म ने की थी बंपर कमाई 

21 जुलाई 2023 को रिलीज हुई ओपेनहाइमर ने बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई की थी. उसी साल नवंबर में मूवी को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रेंट के लिए रिलीज कर दिया गया  जिसके लिए यूजर को 149 रुपये खर्च करने पड़ रहे थे. ये फिल्म हिंदी और अंग्रेजी भाषा में मौजूद है. वहीं अब जियो पर भी ये फ्री में स्ट्रीम हो सकती है.


ये भी पढ़ें: Oppenheimer Film Story: इतिहास की सबसे बड़ी तबाही का जिम्मेदार बना ये शख्स, जानें भगवद गीता से क्या है कनेक्शन?


Oppenheimer की असली कहानी

फिल्म 'ओपेनहाइमर', 'अमेरिकन प्रोमेथियस' नाम की एक किताब पर आधारित है. ये किताब जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर की बायोपिक है. रॉबर्ट ओपेनहाइमर एक भौतिक विज्ञानी थे उन्होंने अमेरिका और जर्मनी के बीच हुए द्वितीय विश्वयुद्ध में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

ओपेनहाइमर ने जो परमाणु बम बनाए थे वो 6 और 9 अगस्त को हिरोशिमा और नागासाकी पर गिराए गए और इतिहास की सबसे बड़ी तबाही का कारण बने थे. इस तबाही को देखने के बाद ओपेनहाइमर का दिल दहल गया और उन्हें बहुत पछतावा हुआ था. 


ये भी पढ़ें: Bhagavad Gita-Oppenheimer Controversy: 'ओपेनहाइमर' फिल्म में भगवद गीता का पाठ, फिर भी क्यों हैं हिंदू नाराज?


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement