Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ranveer Singh Birthday: 'अलाउद्दीन खिलजी' से 'कपिल देव' तक, एक्टर की अतरंगी दुनिया के काफी करीब हैं उनके ये किरदार

Ranveer Singh Birthday: अपनी जिंदगी में 37 सावन देख चुके रणवीर सिंह के किरदार उनकी अतरंगी जिंदगी के काफी करीब हैं. उन्होंने रुपहले पर्दे पर एक इनोसेंट लड़के से लेकर क्रूर बादशाह तक का किरदार निभाया है. उनके जन्मदिन पर एक नजर रणवीर सिंह के आइकॉनिक किरदारों पर डालते हैं.

Latest News
article-main

Ranveer Singh Birthday 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Ranveer Singh Birthday: बॉलीवुड ने इतने सालों में कई सितारे देखे हैं, लेकिन हमेशा अपनी धुन में रहने वाले रणवीर सिंह जैसा कोई शायद ही कोई होगा. हमेशा एनर्जेटिक शानदार सेन्स ऑफ ह्यूमर वाले एक्टर ने अपनी जिंदगी में 37 सावन देख चुके हैं. रणवीर सिंह की फिल्में हमें हमेशा प्रभावित करती हैं, उनके पहनावे से लेकर उनकी पर्नालिटी तक फैंस हमेशा उनकी हर एक एक्टिविटी को नोटिस करते हैं और इसके लिए उन्हें तारीफे भी भेजते हैं. रणवीर की फिल्मों के किरदार भी उनकी अतरंगी दुनिया के काफी करीब है. उन्होंने अपनी जिंदगी में जितने भी किरदार किए वह अपने आप में अलग थे. आइए रणवीर सिंह के जन्मदिन पर उनकी किरदारों पर एक नजर डालें.

कपिल देव


रुपहले पर्दे पर जब भी कपिल देव की सूरत का एहसास हो तो रणवीर सिंह सबसे पहले नजर आएंगे. उन्होंने इस किरदार फिल्म में ऐसे जिया है जैसे वह खुद कपिल देव हों. कबीर खान के निर्देशन में बनी फिल्म के लिए रणवीर सिंह को कास्ट करना कास्टिंग डायरेक्टर से ज्यादा रणवीर सिंह की डेडिकेशन को जाता है, जिन्होंने बड़ी मेहनत से इस किरदार को रुपहले पर्दे पर उतारा.

मुराद अहमद
गली बॉय में रणवीर ने अपने किरदार को बहुत ही खूबसूरती से निभाया था. उनकी मासूमियत, डर, पैसे की कमी, बेहाल पारिवारिक जीवन, जटिल रिश्ते और उनके साथ जीने की और कुछ अलग करने की जिजिविषा रणवीर के किरदार को बेहद खास बनाती है. यह इतना स्वाभाविक और पूरी तरह से फिट किरदार था जिसे शायद रणवीर सिंह से बेहतर कोई और नहीं निभा सकता था.

ये भी पढ़ें - Ranveer Singh को लगता है सासू मां से डर? जानें Deepika Padukone संग उनकी फिल्मी Love Story

वरुण श्रीवास्तव / नंदू
फिल्म लुटेरा को रणवीर सिंह के सबसे कमतर प्रदर्शनों में से एक था. जिस सहज तरीके से उन्होंने एक ऐसे किरदार का खाका खींचा, वह कहीं न कहीं उनकी जिंदगी में इतना रचा बसा हुआ था कि जैसे वह खुद अपने ही करिदार को निभा रहे हों. मगर एक्टर ही अपनी असल जिंदगी और पर्दे की जिंदगी से अलग कर सकता है.

अलाउद्दीन खिलजी


पद्मावत में कुख्यात अलाउद्दीन खिलजी के रूप में रणवीर भयावह और क्रूर किरदार में नजर आए थे. अत्यधिक भावुक और हिंसक खिलजी के तौर पर उनका किरदार बहुत ही दर्दनाक था. जाहिर है, रणवीर इस किरदार के बाद किसी से परामर्श की जरूरत जरूर पड़ी होगी थी क्योंकि वह खिलजी के किरदार में इतने प्रभावी थे जिसका असर उनकी निजी जिंदगी पर भी पड़ रहा था. पद्मावत में रणवीर सिंह आइकॉनिक थे.

राम रजाड़ी


राम-लीला से राम पर सभी को क्रश होना लाजमी है. वह प्यार करने वाला, देखभाल करने वाला, भावुक, एक इमोशनल लड़के का किरदार था. लीला के लिए उसका प्यार सब  कुछ कर सकता था इतना कि वह उसके लिए अपनी जान भी दे सकता था. फिल्म के लिए रणवीर सिंह ने वर्जिश की और एब्स दिखाकर फैंस को अपना कायल बनाया.

कबीर मेहरा
बेशक रणवीर सिंह दिल धड़कने दो से कबीर के रूप में हमारे पसंदीदा हैं, उन्हें होना ही था. कबीर हर तरह से की कमी के बावजूद अपने किरदार में पूरे थे. उनकी बचकानी जिद से लेकर, उनकी बेहद इमोशनल करने वाले सीन में चकमा देने की रणनीति, उनके अजीब सेंस ऑफ ह्यूमर से लेकर अपने परिवार के सामने खड़े होने के उनके अंतिम सांस तक. रणवीर ने अपनी भूमिका इतनी अच्छी तरह से निभाई जिसके लिए उन्हें याद किया जाएगा.

बिट्टू शर्मा
रणवीर सिंह ने बॉलीवुड में डेब्यू बिट्टू शर्मा के किरदार के साथ किया था. उनका किरदार चुटीला और दिल्ली यूनिवर्सिटी के यूथ की तरह इशारा कर रहा था. उन्होंने इस किरदार के साथ खुद को लोगों में काफी मशहूर कर दिया. बिट्टू के रूप में रणवीर पूरी तरह से फिट थे और उनके शानदार बॉलीवुड करियर के लिए पहला कदम शानदार रहा.

यो भी पढ़ें - Alia Bhatt को शादी के बाद पता चला सुहागरात का सच, Ranveer Singh ने भी खोला बेडरूम सीक्रेट

उनके किरदारों वितंडावादों और असल जिंदगी के पागलपन के सहारे, हम कभी भी रणवीर सिंह को सिर्फ उनके किरदारों को लेकर ही याद नहीं कर सकते. वह अतरंगी आउटफिट्स को कैरी कर सकते हैं और किसी भी भूमिका के साथ ऐसा न्याय कर सकते हैं जिसे शायद ही कोई करे. रणवीर सिंह की फिल्में एक अभिनेता के रूप में उनकी बहुमुखी प्रतिभा को साबित करती हैं. साथ ही उनके किरदार भी उनकी जिंदगी की तरह अतरंगी हैं लेकिन पूरे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो