Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नहीं रहे 'रेडियो किंग' Ameen Sayani, 91 की उम्र में हार्ट अटैक ने ली जान

Ameen Sayani Passes Away: रेडियो की दुनिया के किंग कहे जाने वाले अमीन सयानी का 91 की उम्र में निधन हो गया है.

Latest News
article-main

radio announcer Ameen Sayani Passes Away

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

'रेडियो किंग' बनकर लोगों को दिलों में जगह बनाने वाले अमीन सयानी (Ameen Sayani Passes Away) का निधन हो गया है. उन्होंने 91 की उम्र में आखिरी सांस ली है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उम्र से जुड़ी परेशानियों के बीच अचानक आए. हार्ट अटैक की वजह से उनकी जान गई है. आवाज की दुनिया के मशहूर फनकार के गुजर जाने की खबर देश के लिए एक गहरा सन्नाटा भर गई है. कई फैंस और सेलेब्रिटीज ने इस खबर को सुनने के बाद सोशल मीडिया पर शोक जाहिर किया है. इंटरनेट पर लोग अमीन सयानी की 'बिनाका गीतमाला' को याद करते दिखाई रहे हैं.

मशहूर रेडियो प्रेजेंटर अमीन सयानी 91 साल के थे और लंबे वक्त से उम्र से संबंधित बीमारियों से जूझ रहे थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अमीन सयानी के बेटे राजिल सयानी ने पिता ने निधन की पुष्टि की है, उन्होंने बताया कि मंगलवार यानी 20 फरवरी को अमीन को मुंबई स्थित घर पर ही थे जब उन्हें हार्ट अटैक आया. इसके बाद उन्हें रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने अमीन सयानी को बचाने की पूरी कोशिश लेकिन कुछ घंटों बात उन्हें मृत घोषित कर दिया. अमीन सयानी का स्वास्थ्य काफी समय से खराब था. वो 12 सालों से पीठ दर्द की समस्या से जूझ रहे थे जिसकी वजह से उन्हें चलने के लिए वॉकर का इस्तेमाल करना पड़ता था.

मशहूर एक्टर Rituraj Singh का 59 की उम्र में निधन, दोस्त Amit Behl ने बताई वजह

मशहूर रेडियो प्रेजेंटर अमीन सयानी का जन्म 21 दिसंबर, 1932 को मुंबई में हुआ था. उन्होंने रेडियो की दुनिया में ऐसा काम किया था कि उन्हें 'रेडियो किंग' का टाइटल मिल गया था. अमीन सयानी ने 54,000 से ज्यादा रेडियो कार्यक्रमों को प्रोड्यूस करने और उनमें वॉयसओवर करने का रिकॉर्ड बना डाला था. इसके अलावा उन्होंने करीब 19,000 जिंगल्स को आवाज दी है, जिसके लिए उनका नाम लिम्का बुक्स ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement