Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Article 370 Box Office Collection Day 1: यामी गौतम की फिल्म ने पहले दिन की बंपर कमाई, तोड़ डाला इस मूवी का रिकॉर्ड, जानें कलेक्शन

यामी गौतम(Yami Gautam) और प्रियामणि(Priyamani) स्टारर फिल्म आर्टिकल 370(Article 370) ने अपने पहले दिन बंपर कमाई की है.

Latest News
article-main

Article 370

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

यामी गौतम(Yami Gautam) और प्रियामणि(Priyamani) स्टारर फिल्म आर्टिकल 370(Article 370), 23 फरवरी शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. फिल्म एक पॉलिटिकल ड्रामा है. इस फिल्म में आर्टिकल 370 हटाने की कहानी को दिखाया गया है, जिसके बाद जम्मू कश्मीर के स्पेशल राज्य के दर्जे को समाप्त कर दिया गया था. फिल्म में आर्टिकल 370 हटाने से पहले कश्मीर के क्या हालात थे और उसे हटाने के बाद कश्मीर के कैसे हालात हुए हैं, इस बारे में फिल्म में दिखाया गया है. फिल्म को पहले दिन दर्शकों ने काफी पसंद किया है. वहीं, रिलीज को एक दिन बीत गया है, तो चलिए जानते हैं ओपनिंग डे पर आर्टिकल 370 का कलेक्शन कितना रहा है. 

आदित्य सुहास जंभाले के निर्देशन में बनी फिल्म आर्टिकल 370 की रिलीज का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था. इस फिल्म को लेकर पीएम मोदी ने भी चर्चा की थी, जिसके कारण आर्टिकल 370 को लेकर लोगों के बीच एक्साइटमेंट देखने को मिली थी. यह पूरी फिल्म आर्टिकल 370 को हटाए जाने और आतंकी घटनाओं के इर्द गिर्द घूमती है. 


ये भी पढ़ें- Article 370 Trailer: यामी गौतम ने दिखाई कश्मीर की सच्चाई, पीएम मोदी के रोल में दिखे 'राम'


पहले दिन आर्टिकल 370 ने किया इतना कलेक्शन

फिल्म के कलेक्शन को लेकर बात की जाए तो सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक आर्टिकल 370 ने पहले दिन 5.75 करोड़ का कलेक्शन किया है. हालांकि ये शुरुआती आंकड़े हैं. ऑफिशियल आंकड़ों में थोड़ा बहुत बदलाव हो सकता है. वहीं, वीकेंड पर फिल्म की कमाई में और भी ज्यादा उछाल आने की उम्मीद की जा रही है. 


ये भी पढ़ें- आलोचकों ने Article 370 को बताया प्रोपेगेंडा मूवी, Yami Gautam ने कहा-जो पहले से सोचकर बैठा हो...


'आर्टिकल 370' ने तोड़ा 'द कश्मीर फाइल्स' का रिकॉर्ड

वहीं, यामी गौतम की मूवी ने कई फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. इस फिल्म ने विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी द कश्मीर फाइल्स के ओपनिंग डे कलेक्शन से ज्यादा कमाई की है. द कश्मीर फाइल्स ने अपने पहले दिन कुल 3.55 करोड़ का कलेक्शन किया था, लेकिन 'आर्टिकल 370' ने 5.75 करोड़ कमाए हैं. इसके साथ ही 2024 में रिलीज हुई फिल्मों का ओपनिंग डे कलेक्शन 'आर्टिकल 370' से ज्यादा रहा है. ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फिल्म फाइटर ने पहले दिन 24 करोड़ कमाए थे. शाहिद कपूर कृति सेनन की फिल्म तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया ने पहले दिन 6.5 करोड़ का कलेक्शन किया था. 

फिल्म में नजर आए ये कलाकार

फिल्म को लेकर बात करें तो इसका निर्देशन आदित्य सुहास जंभाले ने किया है और इसके निर्माता आदित्य धर हैं. फिल्म में यामी गौतम और प्रियामणि ने अहम भूमिका निभाई है. इसमें यामी और प्रियामणि के अलावा अरुण गोविल, किरण करमरकर भी नजर आए हैं. फिल्म में अरुण गोविल ने पीएम मोदी की भूमिका निभाई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement