Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NEET UG 2024 पेपर लीक की खबरों पर क्या बोला NTA?

NEET UG 2024 का एग्जाम 5 मई को देशभर के अलग-अलग एग्जाम सेंटर्स में आयोजित किया गया, जानें पेपर लीक की खबरों पर क्या बोला NTA

Latest News
article-main

NEET UG 2024 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देशभर में हुए NEET UG 2024 एग्जाम में स्टूडेंट्स ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. इस साल भारत में किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों की संख्या से  NEET-UG में बैठने वाले कैंडिडेट्स की संख्या अब तक की सबसे अधिक है. NTA के अधिकारियों के  मुताबिक इस परीक्षा के लिए करीब 24 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन किया था और 23.3 लाख स्टूडेंट्स ने 5 मई को यह परीक्षा दी है. 

सवाई माधोपुर में बांटा गया गलत पेपर
कुछ छिटपुट मामलों के अलावा यह परीक्षा देशभर में सुचारु रूप से आयोजित हुई. सिर्फ राजस्थान से एक मामला रिपोर्ट किया गया जहां गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी आदर्श विद्या मंदिर सवाई माधोपुर में गलत प्रश्नपत्र बांट दिए गए. NEET UG परीक्षा के सारे प्रश्नपत्र हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में तैयार किए गए थे, लेकिन सेंटर सुपरिटेंडेंट की गलती से जिन स्टूडेंट्स ने हिंदी में परीक्षा देने का विकल्प चुना था, उन्हें प्रश्नपत्र अंग्रेजी में दे दिया गया. इसके बाद स्टूडेंट्स निरीक्षक के रोकने के बावजूद प्रश्नपत्र लेकर बाहर निकल गए.


यह भी पढ़ें- NEET UG 2024: ये रहा Dress Code, इन चीजों के साथ Exam Hall में नहीं मिलेगी Entry


हालांकि इससे बाकी सेंटर में हो रही NEET UG की परीक्षाओं पर कोई असर नहीं पड़ा और वहां सुचारु रूप से परीक्षा हुई. एनटीए की सीनियर डायरेक्टर साधना पराशर के मुताबिक जिन 120 स्टूडेंट्स गलत भाषा में प्रश्नपत्र मिलने से प्रभावित हुए थे उनका भी एग्जाम 5 मई को हो गया.

भरतपुर में पकड़ा गया मुन्नाभाई
भरतपुर से एक मुन्नाभाई के पकड़े जाने की घटना भी सामने आई है. जहां कैंडिडेट की जगह पर एक डॉक्टर को पेपर देते दबोचा गया. भरतपुर के SSP ने बताया कि कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. 

 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement