Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind vs Pak Asia Cup 2022 Super 4: जानें किस टीम का पलड़ा है भारी और कौन रहेगा किस पर हावी

Ind vs Pak Asia Cup Head To Head: एशिया कप क्रिकेट के इतिहास में भारत और पाकिस्तान के टीमें 15 बार आमने-सामने हुई हैं, जिसमें भारत ने 9 मैच जीते हैं जबकि एक मुकाबले का नतीजा नहीं निकल सका है.

Latest News
article-main

India vs Pakistan Head To Head

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रविवार को भारत और पाकिस्तान की टीमें एशिया कप 2022 में दूसरी बार आमने-सामने होंगी. सुपर 4 में भारत और पाकिस्तान के अलावा अफगानिस्तान और श्रीलंका ने भी जगह बनाई है. सभी टीमें Asia Cup 2022 Super 4 में तीन-तीन मैच खेलेंगी. टॉप की दो टीमें फाइनल में जगह बनाएंगी, जो 11 सितंबर को दुबई में खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान की टीमें फाइनल खेलने के लिए दावेदार मानी जा रही हैं. अगर ऐसा होता है तो एशिया कप के इतिहास में पहली बार दोनों टीमें फाइनल में भिडेंगी. 

पाकिस्तान के खिलाफ हो सकता है बड़ा बदलाव, जानें क्या होगी प्लेइंग 11

भारतीय टीम ने 7 बार एशिया कप का खिताब जीता है तो श्रीलंका ने 5 बार इस टूर्नामेंट में बाजी मारी है. पाकिस्तान की टीम ने भी दो बार एशिया का ताज हासिल किया है. इसके अवाला किसी भी टीम ने एशिया कप का खिताब नहीं जीता है. हालांकि बांग्लादेश की टीम 2 बार फाइनल में पहुंचने में सफल रही है लेकिन इस बार बांग्लादेश पहले दौर से ही बाहर हो चुकी है. ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल होने की संभावना बढ़ गई है. हालांकि इसके लिए दोनों टीमों को सुपर 4 में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. 

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान
वनडे एशिया कप मैच जीत हार
1. भारत  13 7 5
2. पाकिस्तान 13 5 7
टी20 एशिया कप       
1. भारत 2 2 0
2. पाकिस्तान 2 0 2

दोनों टीमों के बीच अभी तक 10 T20I मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 8 बार जीत हासिल की है. दो बार पाकिस्तान को जीत मिली है. टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें 6 बार आमने-सामने हुई हैं. चार बार भारतीय टीम ने जीत हासिल की है तो पाकिस्तान ने एक बार ही जीत का स्वाद चखा है. जो मैच टाई हुआ था उसे भारत ने बॉलआउट से जीत लिया था. Asia Cup में भारत और पाकिस्तान 15 बार आमने-सामने हुई हैं और 9 मैच भारत ने जीते हैं. हालांकि टी20 में सिर्फ दो मुकाबले दोनों टीमों के बीच खेले गए हैं और दोनों बार भारत को जीत मिली है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो