Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Zomato बदलने जा रहा है अपने ब्रांड का नाम, जानिए कंपनी अब किस नाम से जानी जाएगी?

Zomato to become ‘Eternal’: भारतीय स्टार्टअप Zomato Limited नाम के साथ बहुत कुछ बदलने जा रहा है. खबर आ रही है कि Zomato चार नए CEO को हायर कर रहा है जिसके बाद फूड डिलीवरी कंपनी अपना नाम बदल सकती है.

Latest News
article-main

Zomato to Eternal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय स्टार्टअप Zomato Limited बहुत कुछ बदलने वाला है. खबर आ रही है कि फूड डिलीवरी कंपनी का मैनेजमेंट पैरेंट कंपनी बना सकता है. कंपनी को संभालने के लिए अलग-अलग सीईओ रखने की खबर आ रही है. Zomato अपने मुख्य व्यवसाय का नेतृत्व करने के लिए चार CEO नियुक्त कर रहा है. गौरतलब है कि जोमैटो का आईपीओ (Zomato IPO) पिछले साल 2021 में आया था और कंपनी ने हाल ही में क्विक डिलीवरी कंपनी ब्लिंकिट (Blinkit) का भी अधिग्रहण किया है. नाम बदलने के विचार की खबरों के बाद आज कंपनी के शेयर (Zomato Share) में भी जबरदस्त तेजी देखने को मिली है.

क्या होगा Zomato का नया नाम?

गौरतलब है कि दीपिंदर गोयल (Deepinder Goyal) पैरेंट कंपनी को री-ब्रांड करने की योजना बना रहे हैं और जोमैटो का नाम बदलकर 'इटरनल' (Eternal) करने की खबरें आ रही हैं. ब्लूमबर्ग के मुताबिक जोमैटो का नया नाम 'इटरनल लिमिटेड' रखा जा सकता है. एंट ग्रुप की कंपनी टेमासेक होल्डिंग्स पीटीई (Ant group company Temasek Holdings Pte) और गोल्डमैन सैक्स ग्रुप इंक (Goldman Sachs Group Inc) द्वारा समर्थित कंपनी ज़ोमैटो ने एक आंतरिक ज्ञापन में कहा कि वह अब एक ऐसी इकाई का निर्माण कर रही है जिसके लिए किराना-डिलीवरी स्टार्टअप ब्लिंकिट (Blinkit) के साथ सौदे के बाद कम से कम चार अलग-अलग सीईओ को रखा जाएगा. हालांकि ये सभी यूनिट्स एक साथ काम करेंगी. आपको बता दें कि कंपनी की हाइपरप्योर (Hyperpure) नाम की बिजनेस-टू-बिजनेस यूनिट भी है जो रेस्टोरेंट के लिए सामग्री और किचन मुहैया कराती है.

Zomato की बड़ी योजना 

Zomato के सह-संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल (Zomato CEO Deepinder) ने कर्मचारियों के साथ एक नोट साझा किया है जिसमें लिखा है कि “हमारे प्रत्येक व्यवसाय (जैसे Zomato, Blinkit, Hyperpure और Feeding India) को चलाने के लिए हमारे पास चार अलग-अलग CEO होंगे. सभी एक दूसरे के साथी के रूप में एक साथ काम करेंगे. कारोबार का विस्तार करने के लिए सुपर टीम बनाई जाएगी. गोयल ने कहा 'आज से हम इस बड़ी संस्था को 'इटरनल' कहने जा रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि यह नाम फिलहाल आंतरिक रहेगा. हालांकि अभी तक इसके लिए कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन कंपनी के भीतर नए नाम 'इटरनल' का इस्तेमाल शुरू हो गया है. जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा की जा सकती है.

शेयर ट्रेड किस नाम से होगा?

इसके अलावा कंपनी ने अपने इंटरनल मेल में भी कहा है कि हम अपनी कंपनी का नाम Zomato Ltd. से Eternal Ltd. करेंगे. अपने स्टॉक टिकर को भी ETERNAL में बदलें. कंपनी के इस ऐलान के बाद इसके शेयर में 20 प्रतिशत की शानदार तेजी देखने को मिली है.

यह भी पढ़ें:  Stock to Buy Today: ये शेयर हैं एक्सपर्ट्स की पहली पसंद, दिला सकते हैं अच्छा रिटर्न

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv