Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार ने दिया तोहफा, अक्टूबर की सैलरी के साथ मिला एरियर

7th Pay Commission: हाल ही में केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई थी. इस बढ़ोतरी के बाद महंगाई भत्ता 46 प्रतिशत हो गया था. अक्टूबर की सैलरी में केंद्रीय कर्मचारियों को एक्स्ट्रा सैलरी मिली है.

Latest News
7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार ने दिया तोहफा, अक्टूबर की सैलरी के साथ मिला एरियर

7th Pay Commission

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिवाली से ठीक पहले केंद्रीय कर्मचारियों को 30864 रुपए का एरियर मिला है. यह एरियर जनवरी से मार्च तक के बढ़े हुए महंगाई भत्ते (DA) का है. दरअसल हाल ही में सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को तोहफा दिया था. इस दौरान सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाकर 46 प्रतिशत कर दिया गया था. पहले यह महंगाई भत्ता 42 प्रतिशत था जिसमें 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई. अब सरकारी कर्मचारियों के अक्टूबर की सैलरी के साथ ही 4 प्रतिशत अतिरिक्त महंगाई भत्ते का पेमेंट भी कर दिया गया है. 

केंद्रीय कर्मचारियों को 2023-2024 के बजट में महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी की गई थी. इससे कर्मचारियों का DA 34% से बढ़कर 42% हो गया है.

इस बढ़ोतरी के बाद, कर्मचारियों को जनवरी से मार्च तक के एरियर का भुगतान किया गया है. इस एरियर की राशि कर्मचारियों के वेतन के आधार पर अलग-अलग होती है. केंद्रीय कर्मचारियों को यह एरियर 1 अक्टूबर, 2023 को मिला है. इस एरियर से कर्मचारियों को काफी राहत मिलेगी.

यह भी पढ़ें:  How to Invest Your First Salary: पहली सैलरी से ऐसे करें निवेश की शुरुआत, आने वाले कल में नहीं होगी पैसों की कमी

यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं कि अलग-अलग वेतन स्तर के कर्मचारियों को कितना एरियर मिला है:

वेतन 30000 रुपये: एरियर 10288 रुपये
वेतन 50000 रुपये: एरियर 20576 रुपये
वेतन 70000 रुपये: एरियर 30864 रुपये
केंद्रीय कर्मचारियों को यह एरियर उनके बैंक खातों में सीधे ट्रांसफर किया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement