Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Petrol-Diesel Price: देश के इस शहर में बिक रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल

देश में पिछले कुछ दिनों में Petrol-Diesel की कीमतों में 10 रुपये से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है वहीं एक राज्य में कीमतें अभी भी सस्ती हैं.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव पूरे होने के बाद पिछले कुछ दिनों में पेट्रोल-डीजल समेत सभी तरह के ईंधन के दामों में बढ़ोतरी (Petrol-Diesel Price Hike) हुई है. ऐसें में पेट्रोल की कीमतें देश में शतक मार चुकी हैं. वहीं इसके बावजूद एक शहर ऐसा भी है जहां  पेट्रोल-डीजल सबसे सस्ती कीमत पर मिल रहा है. यह शहर कोई और नहीं बल्कि  पोर्ट ब्लेयर हैं जहां कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें 91.45 रुपये हैं जो कि देश के अन्य किसी भी शहर से काफी कम कीमत है. 

महाराष्ट्र में सबसे महंगा है पेट्रोल

पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी के बाद  सबसे महंगा पेट्रोल महाराष्ट्र के परिभाणि में मिल रहा है. यहां लोगों को एक लीटर पेट्रोल के लिए 123.47 रुपये देने पड़ रहे हैं. वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमते 120.51 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है. इसके अलावा दिल्ली की बात करें तो सोमवार को यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 105.41 रुपये है. ऐसें आम आदमी को पेट्रोल-डीजल की कीमतों के कारण महंगाई का सामना करना पड़ रहा है. 

डीजल की कीमतों में भी इजाफा

इसके अलावा यदि डीजल की कीमत पर नजर डालें तो राजधानी दिल्ली में 96.67 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है. वहीं मुंबई में डीजल 104.77 रुपये प्रति लीटर हो गया है. कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 115.12 प्रति लीटर तक पहुंच गई है और डीजल 99.83 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है. चेन्नई में पेट्रोल और डीजल की प्रति लीटर कीमतें 110.85 रुपये और 100.94 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच चुकी हैं.  

कैब से सफर करने वाले आज जल्दी निकल जाएं ऑफिस... Ola-Uber ड्राइवरों की हड़ताल से बढ़ सकती हैं दिक्कतें

क्यों बढ़ रही हैं कीमतें 

पेट्रोल-डीजल के अलावा देश में इस वक्त सीएनजी पीएनजी गैसों तक की कीमतों में भारी बढ़ोतरी की गई है. ऐसे में आम आदमी को महंगाई का चौतरफा झटका लग रहा है. वहीं इस मामले में मोदी सरकार का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बढ़ रही कच्चे तेल की कीमतें पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ाने की मुख्य वजह है.

क्या दिल्ली में दस्तक दे चुकी है Covid-19 की चौथी लहर, क्यों आंकड़े बढ़ा रहे हैं चिंता?

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv