Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gold Price Latest Rate: दो दिनों में सोने की कीमत में आई इतनी गिरावट, जानिए आज का रेट

सोने की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. मंगलवार को सोने की कीमत में हल्की सी गिरावट देखने को मिली.

Latest News
article-main

Gold Price

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मंगलवार को सर्राफा बाजार में मामूली गिरावट देखने को मिली है. इससे पहले सोमवार को गोल्ड की कीमत में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी. लंबे समय से गोल्ड की कीमत में लगातार उतार-चढ़ाव के बावजूद बाजार में गोल्ड की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. मंगलवार को गोल्ड की कीमत में गिरावट के बाद अब गोल्ड अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड हाई रेट से काफी सस्ता बिक रहा है. आइए जानते हैं आज सर्राफा बाजार में क्या है गोल्ड की नई कीमत:

क्या है आज बाजार में सोने की कीमत

मंगलवार को सर्राफा बाजार में सोने की कीमत (Gold Price) में मामूली गिरावट देखने को मिली है. इससे पहले सोमवार को सोने की कीमत में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी और 22 कैरेट सोने का भाव 49,600 रुपये प्रति दस ग्राम था. वहीं, रविवार को सोने की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ. मंगलवार को 22 कैरेट सोने की कीमत में 10 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद आज सोने की कीमत 49,590 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गई है.

इसके अलावा मंगलवार को 24 कैरेट सोने की कीमत में भी मामूली गिरावट देखने को मिली है. इससे पहले सोमवार को सोने की कीमत में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी. आज मंगलवार को 24 कैरेट सोने की कीमत में 10 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद अब सोना 54,100 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिक रहा है.

रिकॉर्ड रेट से कितना सस्ता हुआ सोना

अगस्त 2020 के महीने में गोल्ड की कीमत अपने अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई थी. अगस्त 2020 में गोल्ड की कीमत 55,400 रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गई थी. आज बाजार में 22 कैरेट गोल्ड की कीमत 49,590 रुपए प्रति दस ग्राम है. अगर आज के भाव की तुलना इसके अब तक के सबसे ऊंचे रेट से की जाए तो आप देखेंगे कि गोल्ड 5,790 रुपए प्रति दस ग्राम टूटकर नीचे आ गया है.

यह भी पढ़ें:  Ration Card Update: अब Aadhar Card की मदद से राशन कार्ड करें डाउनलोड, ये रहा आसान तरीका

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv