Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ये बैंक Saving Account पर दे रहे 7 प्रतिशत तक ब्याज दर, यहां चेक करें पूरी लिस्ट

यहां हम कुछ ऐसे बैंकों की लिस्ट दे रहे हैं जो बचत खाते पर 7 प्रतिशत तक का ब्याज दे रहे हैं. आइए जानते हैं पूरी लिस्ट

Latest News
ये बैंक Saving Account पर दे रहे 7 प्रतिशत तक ब्याज दर, यहां चेक करें पूरी लिस्ट

Saving Account

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ज्यादातर लोग पैसे की बचत के लिए सेविंग अकाउंट पर निर्भर करते हैं. अन्य निवेश विकल्पों की तुलना में अपेक्षाकृत कम रिटर्न के बावजूद, बचत खाते ग्राहकों को दी जाने वाली सुविधा और विभिन्न लाभों के कारण लोकप्रिय बने हुए हैं. हालांकि, अगर हम आपको बताएं कि ऐसे बैंक हैं जो बचत खातों पर आकर्षक ब्याज दरें प्रदान करते हैं? आज हम छह ऐसे बैंकों पर नजर डालेंगे जो वर्तमान में इन खातों पर 7% तक ब्याज दे रहे हैं.

Airtel Payments Bank: एक पूरी तरह से डिजिटल और पेपरलेस बैंक, एयरटेल पेमेंट्स बैंक 1 लाख रुपये से 2 लाख रुपये तक के बचत खातों पर 7% की उल्लेखनीय ब्याज दर की पेशकश करके हलचल मचा रहा है. 1 लाख रुपये तक की शेष राशि के लिए, ब्याज दर सम्मानजनक 2% है.

यह भी पढ़ें:  Ghaziabad-Kanpur Expressway: गाजियाबाद से कानपुर जाने में लगेंगे सिर्फ 3 घंटे, 9 जिलों से होकर गुजरेगा ये नया एक्सप्रेसवे

ESAF Small Finance Bank: अगर आप प्रतिस्पर्धी रिटर्न की तलाश में हैं, तो ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक विचार करने लायक हो सकता है. 5 लाख रुपये तक की शेष राशि पर 4% की ब्याज दरों और 15 लाख रुपये से अधिक की शेष राशि पर 6.5% की आकर्षक ब्याज दरों के साथ आकर्षक विकल्प प्रदान करते हैं.

Equitas Small Finance Bank: इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक एक स्तरीय ब्याज दर संरचना के साथ बचतकर्ताओं के लिए अपनी उदारता बढ़ाता है. वे 1 लाख रुपये तक की शेष राशि पर 3.5% ब्याज, 1 लाख रुपये से 5 लाख रुपये के बीच की शेष राशि पर 5.25% और 5 लाख रुपये से अधिक की शेष राशि पर 7% की प्रभावशाली ब्याज दर प्रदान करते हैं.

Fincare Small Finance Bank: फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक आकर्षक ब्याज दरों से भी ग्राहकों को लुभाता है. वे 1 लाख रुपये से 5 लाख रुपये तक की शेष राशि पर 6.11% ब्याज देते हैं, और 5 लाख रुपये से अधिक की शेष राशि पर और भी अधिक आकर्षक 7.11% ब्याज दर प्रदान करते हैं.

Suryoday Small Finance Bank: सूर्योदय लघु वित्त बैंक अपने बचतकर्ताओं को प्रतिस्पर्धी ब्याज दरें प्रदान कर रहा है. वे 1 लाख रुपये से 5 लाख रुपये के बीच की शेष राशि पर 6.75% ब्याज दर प्रदान करते हैं, और 5 लाख रुपये से अधिक की शेष राशि पर आकर्षक 7% ब्याज दर प्रदान करते हैं.

AU Small Finance Bank: अंत में, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक उच्च जमा राशि वाले लोगों के लिए 25 लाख रुपये से अधिक लेकिन 1 करोड़ रुपये से कम की शेष राशि पर उल्लेखनीय 7% ब्याज दर प्रदान करता है.

ये बैंक बचत खातों पर बढ़ी हुई ब्याज दरों की पेशकश करके भीड़ से अलग दिखते हैं, जिससे ग्राहकों को संभावित रूप से अपने जमा धन पर अधिक कमाई करने का मौका मिलता है। इन विकल्पों पर सावधानीपूर्वक विचार करना और उस बैंक को चुनना महत्वपूर्ण है जो आपके वित्तीय लक्ष्यों और आवश्यकताओं के साथ सबसे अच्छी तरह मेल खाता हो.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement