Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

19 साल तक रखा सब्र, इस शराब बनाने वाली कंपनी ने बना दिया करोड़पति, यहां पढ़ें पूरी डिटेल 

Multibeggar Stock: रेडिको खैतान ने लगभग 19 साल में करीब 120 गुना का रिटर्न दिया है. अगर किसी ले 19 साल पहले एक लाख रुपये का निवेश किया होगा तो उसकी वैल्यू 1 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गई होगी. 

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः सब्र का फल कितना मीठा होता है इसका अंदाजा आप रैडिको खेतान के उन शेयर (Radico Khaitan) धारकों की खुशी से लगा सकते हैं, जिन्होंने 19 साल तक होल्ड किया और आज वो करोड़पति बन गए हैं. जनकारों ने भी कहा है कि शेयरों में निवेश करना व्यवसाय में निवेश करने जैसा है. इसलिए, एक स्टॉक को जितने समय तक होल्ड करके रख सके रखें ताकि वो शेयर आपको ज्यादा से ज्यादा रिटर्न दे सके. रेडिको खैतान  (Radico Khaitan Share Price History) ऐसे ही शेयर का बड़ा उदाहरण बनकर उभरा है. इस शराब बनाने वाली कंपनी ने लगभग 19 साल में करीब 120 गुना का रिटर्न दिया है. अगर किसी ले 19 साल पहले एक लाख रुपये का निवेश किया होगा तो उसकी वैल्यू 1 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गई होगी. आइए आपको भी बताते हैं पूरा कैलकुलेशन 

कैसे बढ़े रैडिको खेतान के शेयर 
बीते एक साल से यह शराब बनाने वाली कंपनी का शेयर बिकवाली के दौर से गुजर रहा है. जिसकी वजह से बीते एक साल में इस शेयर में महज 8 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. जबकि 5 साल पहले इस कंपनी के शेयर की कीमत महज 140 रुपये थी जो सोमवार को बढ़कर 919 रुपये हो गई, इसका मतलब है कि इस शेयर में 560 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है. इसी तरह, पिछले 19 वर्षों में, यह शेयर लगभग 7.60 रुपये से बढ़कर 919 रुपये हो गया है, जिससे इसके निवेशकों को लगभग 11,990 फीसदी का रिटर्न मिला है.

इस नॉन बैंकर ने तीन महीने में छठी बार किया होम लोन महंगा

19 सालों में करोड़पति बन गए निवेशक 
अगर एक निवेशक ने एक साल पहले इस मल्टीबैगर स्टॉक में 1 लाख रुपये का निवेश किया होगा तो उसकी वैल्यू 1.08 लाख रुपये हो गई होगी. जबकि 5 साल पहले किया गया एक लाख रुपये का निवेश की वैल्यू 6.60 लाख रुपये हो गई होगी. इसी तरह, अगर किसी निवेशक ने करीब 19 साल पहले इस शेयर में 7.60 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 1 लाख का निवेश किया होता, तोे आज उसकी वैल्यू 1.20 करोड़ हो गई होती.  रेडिको खेतान के शेयरों का मौजूदा मार्केट कैप 12,280 रुपये करोड़ है और इसका पीई 46.64 है. एनएसई पर इसका 52-सप्ताह का हाई लेवल 1,294 रुपये है जबकि एनएसई पर इसका 52-सप्ताह का लोअर लेवल 723.20 रुपये है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो