Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LPG Price: सस्ता हो गया गैस सिलेंडर, कमर तोड़ महंगाई के बीच लोगों को मिली बड़ी राहत

महंगाई से जूझ रही जनता को आज 1 अक्टूबर से एलपीजी सिलेंडर के दामों में कटौती के चलते थोड़ी राहत मिलने वाली है.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Oct 01, 2022, 06:36 AM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश में बढ़ती महंगाई के बीच आज 1 अक्टूबर का दिन लोगों के लिए एक राहत बनकर आया है. लगातार बढ़ रहे एलपीजी सिलेंडरों (LPG Cylinder) के दामों में आज से कटौती लागू हो गई है और अब सिलेंडर सस्ता मिलेगा. हालांकि ध्यान देने वाली बात यह है कि ये कटौती कॉमर्शियल गैस सिलेंडरों (Commercial LPG Cylinder Latest Price) के दामों में की गई है. इन दामों में कटौती से घरेलू एलपीजी गैस के दामों में कोई बदलाव नहीं होने वाला है.

दरअसल, कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडरों को दामों में कटौती को लेकर IOCL ने बड़ा ऐलान किया है. इसके मुताबिक आज 1 अक्टूबर से दिल्ली में इंडेन के 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर के दाम 25.5 रुपये, कोलकाता में 36.5 रुपये, मुंबई में 32.5 रुपये, चेन्नई में 35.5 रुपये कम हो गए हैं. कंपनी ने स्पष्ट कहा है कि 14.2 किलो वाला घरेलू एलपीजी सिलेंडर पुराने दामों बिकेगा. इसके दामों में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है.  

Car Loan EMI Hike: जानें कितना बढ़ा कार की किस्त का बोझ?

किन शहरों में क्या होगी कीमत?

देश के 4 अहम महानगरों की बात करें तो दिल्ली में 14.2 किलो वाले सिलेंडर के दाम 1,053 रुपये, कोलकाता में 1,079 रुपये, मुबंई में 1052.50 रुपये और चेन्नई में 1068.50 रुपये हो गए हैं. ऐसे में रेस्टोरेंट्स समेत अन्य होटलों से संबंधित बिजनेस को इस फैसले से एक राहत मिल सकती है लेकिन आम लोगों को घरेलू गैस सिलेंडर उसी पुरानी कीमत पर ही मिलता रहेगा. 

Bank Holiday in October 2022: 21 दिन बंद रहने वाले हैं बैंक, देखें पूरी लिस्ट 

किसे होगा इसका फायदा?

गौरतलब है कि गैस के दाम गैस कंपनियां हर महीने की शुरुआत में अपडेट करती हैं और इस बार व्यापारिक दृष्टि से गैस कंपनियों ने एक बड़ी राहत का ऐलान किया है. अब कमर्शियल एलपीजी गैस के इस्तेमाल की बात करें तो यह अधिकतर होटलों, खाने पीने की दुकानों आदि में किया जाता है और उन सभी लोगों को इस घटे हुए दाम का फायदा होने वाला है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv